उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कॉलेज कैंपस में शिक्षक के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल, हिंदूवादी नेताओं ने थाने में दी तहरीर

By

Published : May 27, 2022, 9:07 PM IST

अलीगढ़ के कॉलेज कैंपस में एक शिक्षक के नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हिंदूवादी संगठनों ने इसे लेकर आपत्ति जता दी. इसके विरोध में थाने में तहरीर दी गई है.

Etv bharat
कालेज कैंपस में शिक्षक का नमाज पढ़ते हुए वीडियो वायरल होने पर हिंदूवादी नेताओं ने थाने में दी तहरीर, कार्यवाही की मांग

अलीगढ़: एक कॉलेज परिसर में शिक्षक के द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो श्री वार्ष्णेय कॉलेज के एलएलबी विभाग के प्रोफेसर आरएस खालिद का बताया जा रहा है. हिंदूवादी नेताओं ने शुक्रवार को शिक्षक पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया और इसके विरोध में थाने में तहरीर दी.

हिंदूवादी नेता सीटू चौधरी का कहना है कि वार्ष्णेय कॉलेज में एक प्रोफेसर धार्मिक उन्माद को बढ़ावा दे रहे हैं. कॉलेज कैंपस में आए दिन नमाज पढ़ी जाती है. प्राचार्य को इस मामले से अवगत कराकर कार्रवाई के लिए कहा है. थाना गांधी पार्क में तहरीर भी दी है,

हिंदूवादी नेता अमित गोस्वामी ने कहा कि श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय में एलएलबी विभाग के प्रोफेसर डॉ. एसआर खालिद धार्मिक पोशाक में नमाज पढ़ते हैं. कुछ दिनों पूर्व भी छात्रों ने संबंधित कॉलेज प्राचार्य से शिकायत की, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. कल इसका एक वीडियो वायरल हुआ. कहा कि शिक्षक को धार्मिक वेशभूषा में कॉलेज में धार्मिक उन्माद नहीं फैलाना चाहिए. इस संबंध में कार्रवाई के लिए थाने में प्रार्थनापत्र दिया है.


वहीं, एसबी कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य बृजेश कुमार का कहना है कि समाचार पत्रों के माध्यम से मालूम हुआ कि कॉलेज में नमाज अदा की गई है. विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. यह शिक्षण संस्थान हैं. शिक्षण संस्थान में केवल शिक्षा से संबंधित कार्य किए जाते हैं, कोई धार्मिक कार्य या आयोजन नहीं हो सकता. जांच में कोई दोषी पाया जाएगा तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details