उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में BDC सदस्यों को बंदूक के साए में लाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 11, 2021, 2:44 AM IST

अलीगढ़ में बंदूक के साए में बीडीसी सदस्यों को बस में लाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने दो लोगों को शनिवार शाम गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने दो लाइसेंसी बंदूक भी बरामद की है.

अलीगढ़ में BDC सदस्यों को बंदूक के साए में लाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
अलीगढ़ में BDC सदस्यों को बंदूक के साए में लाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़: बंदूक के साए में बीडीसी सदस्यों को बस में लाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. मीडिया में खबर चलने के बाद पुलिस ने दो लोगों को शनिवार शाम गिरफ्तार किया है. दो लाइसेंसी बंदूक सहित भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम प्रेम शंकर और सुनील कुमार है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का मामला पुलिस ने दर्ज किया था. आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

लग्जरी बस से लाया गया था बीडीसी सदस्यों को
शनिवार को गंगीरी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में लग्जरी बस से महिला बीडीसी सदस्यों को मतदान केन्द्र तक लाया गया था. इस दौरान बस के अंदर से बंकूकधारी लोग निकले और भाजपा के छर्रा विधान सभा के विधायक रवेन्द्र पाल सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह बीडीसी सदस्यों को लाइन लगाकर मतदान के अंदर ले गए. इस दौरान बस के अंदर से बंदूक सवार लोगों के निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसको लेकर जिला प्रशासन भी असहज हो गया. वीडियो वायरल होने पर मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं देर शाम दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें-ब्लॉक प्रमुख मतदान: अलीगढ़ में बंदूक की नोंक पर बीडीसी सदस्यों से डलवाया वोट

सपा की हुई जीत
सपा के पूर्व विधायक ठाकुर राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि महिला बीडीसी सदस्यों के पतियों को बंधक बनाया गया और वोट डालने के लिए दबाव भी डाला गया. सपा जिलाध्यक्ष ने भी भाजपा पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया. वहीं शाम को गंगीरी ब्लॉक प्रमुख का परिणाण आया तो समाजवादी पार्टी की वीरवती देवी ने भाजपा के राकेश यादव को नौ वोट से हरा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details