उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तक पहुंची यूक्रेन से लाए गए मेडिकल छात्रों की पीड़ा

By

Published : Apr 18, 2022, 9:50 PM IST

यूक्रेन से भारत सुरक्षित लाए गए मेडिकल स्टूडेंट्स को भारत में ही पढ़ाये जाने की मांग अब जोर पकड़ती जा रही है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह मामला स्वतः संज्ञान में लिया है.

अलीगढ़ -  लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला तक पहुंची यूक्रेन मेडिकल  स्टूडेंट्स की पीड़ा
अलीगढ़ - लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला तक पहुंची यूक्रेन मेडिकल स्टूडेंट्स की पीड़ा

अलीगढ़ः यूक्रेन से भारत सुरक्षित लाए गए मेडिकल स्टूडेंट्स को भारत में ही पढ़ाए जाने की मांग अब जोर पकड़ती जा रही है. यूक्रेन में एमबीबीएस करने वाले इन छात्रों का भविष्य अधर में है. इनकी पढ़ाई को लेकर अभी तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं बनी है. इन छात्रों ने एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, इस मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया था. अब स्वतः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उक्त प्रकरण का संज्ञान ले लिया है.

अवसाद से ग्रस्त छात्र व अभिभावकों की ओर से अपनी मांग को मनवाए जाने के लिए प्रयास जारी हैं. सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भाजपा नेता मानव महाजन ने एक अभिभावक के रूप में उनके आवास पर मांग पत्र सौंपा. इसमें पैरेंट्स एसोसिएशन ऑफ यूक्रेन एमबीबीएस स्टूडेंट्स की ओर से मांग की गई कि यूक्रेन से लौटे भारतीय मेडिकल स्टूडेंट्स को यही के कॉलेजों में पढ़ाया जाए.

पैरेन्ट्स एसोसिएशन आफ यूक्रेन के महासचिव पंकज धीरज ने जानकारी देते हुए बताया कि अध्यक्ष आरबी गुप्ता के निर्देशन में पूरे भारत वर्ष से लोग इस अभियान ' मिशन एडमिशन ' को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. एसोसिएशन को उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि भारत सरकार देश के चिकित्सीय सेवा के भविष्य को शीघ्र ही अंधकार से बाहर निकालेगी.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details