उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एएमयू हॉस्टल में खराब खाने को लेकर छात्रों का फूटा गुबार, कुलपति आवास के सामने ब्रेड, मक्खन रख किया विरोध

By

Published : May 14, 2023, 6:07 PM IST

Updated : May 14, 2023, 10:02 PM IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हॉस्टल में खाने की क्वालिटी खराब होने के सवाल पर छात्र को नोटिस जारी करने पर विवाद खड़ा हो गया. छात्रों ने कुलपति आवास के सामने ब्रेड और मक्खन रख कर विरोध जताया.

etv bharat
छात्र

छात्रों के लिए कभी खाना खत्म हो जाता है तो कभी ब्रेकफास्ट नहीं मिलता है.

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हॉस्टल में खाने की क्वालिटी खराब होने के सवाल पर छात्र को नोटिस जारी करने पर विवाद खड़ा हो गया. नाराज छात्रों ने रविवार को कुलपति आवास के सामने एकत्र होकर धरना दिया. छात्रों ने बताया कि अगर इस तरह से शो कॉज नोटिस दिया जाने लगा तो छात्र अपनी समस्या नहीं उठा पाएंगे. वहीं, छात्रों ने कुलपति आवास के सामने ब्रेड और मक्खन रख कर विरोध जताया.

पूरा मामला सर सैयद नार्थ हॉस्टल का है, जहां कई बार छात्रों ने खाने को लेकर हॉस्टल के प्रवोष्ट को चार-पांच बार शिकायत की, लेकिन उन्होंने छात्रों से कोई बातचीत नहीं की और तानाशाही रवैया अपनाया. छात्र जब प्रवोष्ट ऑफिस जाते हैं तो वह नहीं मिलते हैं. इससे छात्र नाराज हो गये. छात्रों ने सर सैयद नार्थ हॉस्टल के प्रवोष्ट को हटाने की मांग की है. एएमयू छात्रों ने वीसी आवास के बाहर ब्रेड, मक्खन, दूध, दही केला रखकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने एसएस नॉर्थ का डाइनिंग हॉल बंद कर रखा है. डाइनिंग हॉल के इंचार्ज इमरान को भी हटाने की मांग कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि छात्रा रैयान ने जब डाइनिंग के खाने को लेकर सवाल जवाब किया तो डाइनिंग इंचार्ज ने बदतमीजी की. वहीं, हॉस्टल के प्रवोस्ट ने डाइनिंग हाल के इंचार्ज का पक्ष लिया और छात्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया. छात्र रैयान ने बताया कि प्रवोष्ट ऑफिस की तरफ से आरोप लगाते हुए शो कॉज नोटिस दिया गया है. रैयान ने बताया कि लंच के समय डायनिंग हॉल का खाना खत्म हो गया था. छात्रों के लिए कभी खाना खत्म हो जाता है तो कभी ब्रेकफास्ट नहीं मिलता है. यह रोज का मसला हो गया है.

वहीं, डाइनिंग इंचार्ज कहते हैं कि खाना जैसा है, वैसा खाओ. वरना मत खाओ. जब खाना खत्म होने को लेकर सवाल किया तो मुझे शो कॉज नोटिस थमा दिया गया. वहीं, अब छात्र कुलपति आवास पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गये है. छात्रों की मांग है कि शो कॉज नोटिस को खत्म किया जाए और एसएस नार्थ के प्रवोष्ट प्रोफेसर मोहम्मद तारिक का इस्तीफा लिया जाए. छात्र रैयान ने बताया कि हॉस्टल में डायनिंग सही नहीं चल रही है. खाना अच्छा सर्व नहीं किया जाता है.

पढ़ेंः AMU में लेक्चर थियेटर के उद्घाटन के लिए कांग्रेसी नेता को बुलाने पर उठा विवाद

Last Updated : May 14, 2023, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details