उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने की अफवाह, जांच में झूठा निकला आरोप

By

Published : Apr 23, 2023, 12:43 PM IST

अलीगढ़ में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने की अफवाह से पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच की तो सच सामने आ गया. पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया है.

अलीगढ़ में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारेबाजी की  अफवाह उड़ गई.
अलीगढ़ में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारेबाजी की अफवाह उड़ गई.

अलीगढ़ में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारेबाजी की अफवाह उड़ गई.

अलीगढ़ :जिले में प्रत्याशियों ने निकाय चुनाव में फतह हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. जमालपुर इलाके में दो दिन पहले सपा से पार्षद प्रत्याशी आदिल खान लोगों से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उनके समर्थकों ने आदिल खान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस बीच किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. आरोप लगाया गया कि पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी की जा रही थी. हालांकि पुलिस जांच में यह आरोप सही नहीं पाया गया. पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है.

सीओ तृतीय शिवप्रकाश सिंह ने बताया कि दो दिन पहले शहर के सिविल लाइन थाना इलाके के जमालपुर स्थित एक दुकान पर समाजवादी पार्टी के पार्षद प्रत्याशी आदिल खान पहुंचे थे. इस दौरान उनके समर्थक भी साथ थे. आदिल दुकान के अंदर थे जबकि समर्थक बाहर उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. वे आदिल खान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. इस बीच किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.

बताया गया कि लोगों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. इसी संबंध में कुछ लोगों ने ट्वीट भी किया. पुलिस तक मामला पहुंचा तो जांच शुरू कर गई. जांच में मामला झूठा पाया गया. हालांकि पुलिस ने धारा 144 व आचार संहिता का उल्लंघन के संबंध में थाना क्वारसी में मुकदमा दर्ज किया है. सीओ तृतीय शिवप्रकाश ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी का दावा किया गया था, लेकिन जांज में यह गलत साबित हुआ. भ्रम के कारण कुछ लोगों के जरिए यह अफवाह फैल गई थी.

यह भी पढ़ें :अलीगढ़ में मस्जिदों के पास कुत्तों से क्रूरता, नगर निगम कर्मचारियों ने इस तरह से गाड़ी में भरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details