उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अस्पताल में डॉक्टर का इंतजार करते गर्भवती ने तोड़ा दम, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Oct 15, 2022, 12:27 PM IST

अलीगढ़ के अस्पताल में डॉक्टर के इंतजार में एक गर्भवती ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. गर्भवती की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

Etv Bharat
गर्भवती महिला ने तोड़ा दम

अलीगढ़: जिलेमें अस्पताल की लापरवाही के चलते शुक्रवार रात एक गर्भवती की मौत हो गई. दरअसल, देहात क्षेत्र में मानक के अनुरूप अस्पतालों का संचालन नहीं किया जा रहा है. गर्भवती को जब प्रसव पीड़ा हुई तो उसे सुबह सांवरिया अस्पताल में भर्ती किया गया. लेकिन, अस्पताल में महिला चिकित्सक मौजूद नहीं थी. गर्भवती को इलाज नहीं मिला. अस्पताल में डॉक्टर के आने का भरोसा दिया जाता रहा. वहीं, महिला की हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल के लिए रेफर कर दिया. लेकिन, महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इससे नाराज लोगों ने अस्पताल के खिलाफ जमकर हंगामा किया. इस दौरान मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंची. पीड़ित परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है.

थाना अतरौली के शहनौल काजमाबाद की रहने वाली जसोदा देवी को प्रसव पीड़ा हुई. शुक्रवार को उसे सांवरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन, अस्पताल संचालक मौके पर डॉक्टर को नहीं बुला सके. 3 घंटे बाद जब डॉक्टर पहुंचे तब तक महिला की हालत बिगड़ चुकी थी. इस दौरान परिजनों को मरीज से मिलने नहीं दिया गया. वहीं, गर्भवती की गंभीर हालत होने पर अस्पताल ने महिला को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. लेकिन, महिला ने अस्पताल की चौखट से निकलते ही दम तोड़ दिया.

मृतक के पति ने दी जानकारी

इसे भी पढ़े-पति इलाज के लिए करते रहा मिन्नत, प्रसूता ने सरकारी अस्पताल के गेट पर तोड़ा दम

मृतक महिला के पति रामनिवास ने बताया कि पत्नी की डिलीवरी को लेकर सांवरिया अस्पताल आए थे. मरीज को काफी देर तक रखा गया. न डॉक्टर बुला पाएं, न इलाज दे पाए. अस्पताल संचालक ने धोखे में रखा. हालत बिगड़ने पर मेडिकल रेफर कर दिया. रास्ते में पत्नी की मौत हो गई. मरीज की मौत से परिजन भड़क गए और अस्पताल में जमकर हंगामा किया. भारी संख्या में ग्रामीणों के अस्पताल पहुंचने पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़े-3 दिनों तक लड़की को रखा बैरक में, SHO समेत चार पुलिस कर्मी निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details