उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: 44 शराब माफिया व तस्करों के खिलाफ हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

By

Published : Jul 31, 2021, 8:54 AM IST

अलीगढ़ में घटित जहरीली शराब कांड में पुलिस स्तर से घोषित शराब माफिया और तस्करों के खिलाफ लगातार शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में जिले में चार और मुकदमे दर्ज कर 44 माफिया-तस्करों पर गैंगेस्टर एक्ट लगाया गया है.

44 शराब माफिया व तस्करों के खिलाफ हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई
44 शराब माफिया व तस्करों के खिलाफ हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

अलीगढ़: जिले में बीते 2 माह पूर्व हुए जहरीली शराब कांड में पुलिस स्तर से घोषित शराब माफियाओं और तस्करों के खिलाफ लगातार शिकंजा कस रही हैं. शुक्रवार देर रात इसी कड़ी में पुलिस ने जिले में 4 और मुकदमे दर्ज कर 44 शराब माफिया व तस्करों पर गैंगस्टर लगाया गया है. जिसमें घोषित 12 शराब माफिया ऐसे हैं, जिन पर दूसरी बार गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है.

बता दें, अलीगढ़ जिले के करीब आधा दर्जन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते माह 28 मई से शरु हुए घटना क्रम में 100 से अधिक लोगों की जहरीली शराब का सेवन करने से हुई मौत के मामले में शुक्रवार देर रात को अलीगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक जिले में अब तक इस जहरीली शराब कांड में गैंगस्टर एक्ट के 9 मुकदमे जिले के अलग-अलग थानों पर दर्ज कर 80 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. इस बार 4 और मुकदमे अकराबाद, क्वार्सी, महुआ खेड़ा और मडराक थाने में दर्ज किए गए हैं, जिनके गैंग चार्ज में गैंग लीडर व सदस्य घोषित किए गए हैं.

इस बार 44 और शराब माफिया व तस्करों पर हुई गैंगस्टर की कार्रवाई में एक दर्जन घोषित माफिया व इनामिया अनिल चौधरी, ऋषि शर्मा मुनीष शर्मा, विपिन और शिवकुमार ऐसे हैं, जिन पर इस जहरीली शराब कांड में दूसरी बार गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है. इस बार यह कार्रवाई अधौन में अवैध शराब फैक्ट्री संचालन से जुड़े मुकदमे में की गई है. खास बात है कि इस बार गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जद में कारोबारी विजेंद्र कपूर भी आ गए हैं. एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार जहरीली शराब कांड में शराब माफियाओं पर चल रही कार्रवाई के क्रम में 4 और गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे पंजीकृत कर 44 लोगो का गैंगचार्ट बनाया गया है, इनमें घोषित एक दर्जन शराब माफिया ऐसे हैं जिनपर दूसरी बार गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई हो रही है.

इसे भी पढ़ें-अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: 27 अभियुक्तों के विरुद्ध पुलिस ने की गैंगस्टर की कार्रवाई

आपको बता दें कि अलीगढ़ के करीब 6 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते 28 मई से शुरू हुए घटना क्रम में 100 से अधिक लोगों की जहरीली शराब का सेवन करने से हुई मौत हुई थी. पुलिस इसमें लगातार कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details