उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्यार चढ़ा परवान : परिवार ने किया विरोध फिर भी मुस्लिम युवती ने मंदिर में किया विवाह, जानें क्या है मामला

By

Published : Sep 6, 2021, 12:19 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 12:34 PM IST

प्यार चढ़ा परवान : परिवार ने किया विरोध फिर भी मुस्लिम युवती ने मंदिर में किया विवाह, जानें क्या है मामला

जब शादी की भनक प्रेमिका के घर वालों को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया. युवती के साथ घरवालों ने मारपीट भी की लेकिन 112 नंबर पुलिस को फोन करने पर थाना पाली मुकीमपुर की पीआरवी मौके पर आ गई. पुलिस ने युवती को समझाया लेकिन वो अपने मां-बाप के साथ जाने को राजी नहीं हुई.

अलीगढ़ :अलीगढ़ में मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक के साथ मंदिर में जाकर शादी कर ली. पुलिस की मौजूदगी में हुई यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. मामला अलीगढ़ के पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के गांव बिजौली का बताया जा रहा है.

यहां मंदिर में भगवान शिव के समक्ष फेरे लेकर दोनों जीवन साथी बन गए. प्रेमी ने प्रेमिका की मांग सिंदूर से भर दी. मंदिर में प्रेमी-प्रेमिका द्वारा शादी करने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. पुजारी ने मंत्रोच्चारण के साथ शादी की रस्म भी पूरी कराई.

जब इस बात की भनक प्रेमिका के घर वालों को लगी तो इसका विरोध किया. युवती के साथ घरवालों ने मारपीट भी की लेकिन 112 नंबर पुलिस को फोन करने पर थाना पाली मुकीमपुर की पीआरवी मौके पर आ गई. पुलिस ने युवती को समझाया लेकिन वो अपने मां-बाप के साथ जाने को राजी नहीं हुई.

प्यार चढ़ा परवान : परिवार ने किया विरोध फिर भी मुस्लिम युवती ने मंदिर में किया विवाह, जानें क्या है मामला

यह भी पढ़ें :90 साल का दूल्हा, 75 साल की दुल्हन, शादी में नाती-पोतों ने मनाया जश्न

वहीं, हिन्दूवादी संगठन भी आ गए. इसके बाद युवती के मां-बाप वापस चले गए. युवती ने हिन्दू रीति रिवाज के साथ बिजौली गांव के मंदिर में शादी कर ली. इस दौरान बजरंग दल व अन्य संगठनों ने प्रेमी युगल को आशीर्वाद दिया.

जानकारी के अनुसार कासगंज निवासी युवती निशा खान की फोन के जरिए गांव नगला बिजौली के एक युवक से दोस्ती हो गई. दोनों अलग समुदाय से थे. घर वाले भी शादी के लिए राजी नहीं थे लेकिन दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खा ली. युवती प्रेमी के घर पहुंच गई और साथ रहने को कहा. प्रेमी ने कहा कि वह उससे मंदिर में शादी करेगा.

इसके लिए युवती भी राजी हो गई. युवती ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया और प्रेमी के साथ शादी रचाई. फेरे पूरे होने के बाद युवक अपनी प्रेमिका से पत्नी बनी युवती को अपने घर ले गया जहां शादी के बाद दुल्हन के घर आने की रस्म अदायगी की गई. प्रेमी प्रेमिका की यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

Last Updated :Sep 6, 2021, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details