उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: एनआरसी मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में बसपा करेगी विरोध

By

Published : Dec 15, 2019, 7:44 AM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एएमयू पहुंचे बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल का बसपा दोनों सदनों में विरोध करेगी. बीजेपी लोगों का ध्यान बुनियादी समस्याओं से हटाने के लिए अनर्गल बिल को लेकर आ रहे है.

etv bharat
दानिश अली बने एएमयू कोर्ट के सदस्य

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे बसपा के सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा है कि एनआरसी के मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी संसद के दोनों सदनों में विरोध करेगी. यह बिल भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लिखित संविधान के खिलाफ है. इसलिए बिल का बहुजन समाज पार्टी विरोध करेगी. अमरोहा से सांसद दानिश अली को एएमयू का कोर्ट मेंबर बनाया गया है.

दानिश अली बने एएमयू कोर्ट के सदस्य

शनिवार को एएमयू स्टाफ क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कुंवर दानिश अली ने कहा कि लोकतंत्र में आलोचना का महत्व होता है, लेकिन सरकार को आलोचना बर्दाश्त नहीं है. आलोचक को हमेशा पॉजिटिव में लेना चाहिए, लेकिन यह सरकार आलोचना को नकारात्मकता में लेती है. उन्होंने कहा कि संसद के अंदर भी सरकार की आलोचना करते हैं तो उसे भी नकारात्मक रूप में सरकार देखती है.

यूपी में जंगलराज
उन्नाव कांड को लेकर बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है. यहां जंगलराज है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी दुष्कर्म के खिलाफ है और सरकार से सख्त से सख्त कानून बनाने की मांग करते हैं. उसका इंप्लीमेंट भी होना चाहिए.

बेरोजगारी बढ़ रही
देश की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है. लोगों का ध्यान बुनियादी समस्याओं से हटाने के लिए अनर्गल बिल लेकर आ रहे हैं. बरोजगारी बढ़ रही है. जीडीपी गिर गई है और भाजपा के लोग पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details