उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर विकास मंत्री एके शर्मा बोले, विदेशी आक्रांताओं ने सोने की चिड़िया को मिट्टी की चिड़िया बना दिया

By

Published : Jun 10, 2022, 9:42 PM IST

अलीगढ़ में नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि विदेशी आक्रांताओं ने हमारे देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी थी. इन्होंने सोने की चिड़िया को मिट्टी की चिड़िया बना दिया.

Etv bharat
नगर विकास मंत्री एके शर्मा बोले, विदेशी आक्रांताओं ने हमारे देश की अर्थव्यवस्था चौपट की

अलीगढ़: जिले के दौरे के दौरान नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कयामपुर में गरीबो के कल्याण के लिए आयोजित गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा देश 5000 सालों से कृषि प्रधान देश है. प्राचीन काल से ही भारत एक समृद्धिशाली देश रहा है जिसे सोने की चिड़िया कहा जाता था. मुगल और अंग्रेजों जैसे आक्रांताओं व लुटेरों ने हमारे देश में लूटपाट कर इसे मिट्टी की चिड़िया बना दिया. प्राचीन काल में जहां हमारे देश की वैश्विक अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा 25% प्रतिशत की भागीदारी थी, वहीं देश की आजादी के समय यह योगदान महज 02% से 03% प्रतिशत ही रह गया था.

उन्होंने कहा कि सेवा, सुशासन व गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित केंद्र की सरकार ने विगत 08 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में ऐतिहासिक काम किया है. देश के किसी भी PM या CM की मोदी जी की नेतृत्वक्षमता, कार्य कुशलता, सेवा, सुशासन, गरीबों के प्रति कल्याण की भावना व विकास कार्यों से तुलना नहीं की जा सकती है.

अलीगढ़ में यह बोले कैबिनेट मंत्री एके शर्मा.
जनता ने वर्ष 2014 में देश की बागड़ोर मोदी जी के हाथों में सौंप दी थी. तभी से देश दिन दूनी-रात चौगुनी गति से तरक्की कर रहा है. देश में फिर से सुशासन, स्वराज,संस्कृति की स्थापना हो रही है और अपने पुराने वैभव व गौरव की ओर देश लौट रहा है. दुनिया में देश की छवि बदल रही हैं. आज देश को सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है. उन्होंने सभी ग़रीब भाइयो को अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी
शिक्षा दिलाने की गुजारिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details