उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AMU में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी मामला: भाजयुमो ने आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस थाना घेरा

By

Published : Apr 12, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Apr 12, 2022, 4:20 PM IST

AMU में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी

13:29 April 12

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में हिंदू-देवी देवताओं को जोड़ते हुए प्रोजेक्टर पर रेप का डेफिनिशन पढ़ाने के मामले में प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. अब उनकी गिरफ्तारी की मांग के लिए मंगलवार को बीजेपी युवा मोर्चा संगठन ने मोर्चा खोल दिया.

भाजयुमो ने आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस थाना घेरा

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शन कर सिविल लाइन थाने का घेराव किया. आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर एसीएम द्वितीय सुधीर कुमार को ज्ञापन भी सौंपा. प्रदर्शन के दौरान बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्यों ने "योगी जी लठ चलाओ, हम तुम्हारे साथ हैं" के नारे लगाए.

गौरतलब है, कि बीते दिनों एएमयू फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट में MBBS छात्र-छात्राओं को लेक्चर के दौरान हिंदू देवी- देवताओं से जोड़ते हुए प्रोजेक्टर पर रेप की हिस्ट्री और परिभाषा पढ़ाने का मामला संज्ञान में आया था. इस मामले को तूल पकड़ता देख अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जेएन मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार को AMU के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर तत्काल सस्पेंड कर दिया था.

इस मामले में आरोपी प्रोफेसर के विरुद्ध थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमे की अग्रिम कार्रवाई में पुलिस ने नोटिस जारी किया था. इस कार्रवाई से नाराज व प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

बीजेपी युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अमन गुप्ता का कहना है कि एएमयू में देश विरोधी गतिविधियां कई बार पाई गईं हैं और इसी प्रकार एक बार फिर MBBS छात्र-छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से रेप पर पढ़ाते हुए हिंदू देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणियां की गईं हैं. इस मामले पर सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडेय ने बताया कि मामले में पहले से ही कार्रवाई की जा रही है. आज हुए विरोध प्रदर्शन में सौंपे गए ज्ञापन के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- CM योगी का सख्त निर्देश, कहा- आधे घंटे से अधिक का न हो लंच टाइम

Last Updated :Apr 12, 2022, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details