उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा विधायक व प्रत्याशी पर स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने का आरोप, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

By

Published : Mar 9, 2022, 9:58 AM IST

सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार रात भाजपा विधायक व प्रत्याशी पर स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर के मुताबिक, सूचना मिलने पर जब वो मौके पर पहुंचीं और स्ट्रांग रूम परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें बैरियर पर रोक दिया गया, जबकि भाजपा प्रत्याशी को स्ट्रांग रूम के अंदर जाने दिया गया, जिसको लेकर बवाल हो गया.

etv bharat
भाजपा प्रत्याशी पर स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने का आरोप लगाकर सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

अलीगढ़: सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार रात भाजपा विधायक व प्रत्याशी पर स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. छर्रा विधानसभा से सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर के मुताबिक, सूचना मिलने पर जब वो मौके पर पहुंचीं और स्ट्रांग रूम परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें बैरियर पर रोक दिया गया. वहीं, भाजपा प्रत्याशी को स्ट्रांग रूम के भीतर जाने दिया गया. उन्होंने ईवीएम मशीनों के साथ गड़बड़ी आशंका जताई. इसके बाद देर रात को ही वो शिकायत लेकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी के आवास पहुंचीं. इस दौरान जिलाधिकारी ने मिलने से इनकार कर दिया और बुधवार को कलेक्ट्रेट में मिलने का समय दिया.

दरअसल, धनीपुर मंडी में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन रखी गई है. आरोप है कि मंगलवार देर शाम कोल के भाजपा विधायक व प्रत्याशी अनिल पाराशर और अलीगढ़ शहर से भाजपा विधायक व प्रत्याशी संजीव राजा स्ट्रांग रूम पहुंच गए. मौके पर पहले से पहरा दे रहे सपा के लोगों ने जब विरोध किया तो उन्हें धमकाया गया. सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर ने बताया कि भाजपा प्रत्याशियों को स्ट्रांग रूम तक ले जाया गया, जो गलत है.

मामले की जानकारी देते हुए सपा प्रत्याशी
गौरतलब है कि 10 मार्च को मतगणना होनी है. एग्जिट पोल के बाद से ईवीएम को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी गड़बड़ी और हेराफेरी कर वोट चोरी होने की अंदेशा जताया है. उन्होंने चुनाव आयोग को भी पत्र लिखकर हैकिंग की आशंका जताई है और मतगणना स्थल पर मोबाइल जैमर लगाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से रातभर निगरानी करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें-समाजवादी पार्टी ने वाराणसी डीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

इसके चलते पहरे में तैनात समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने आरोप लगाया कि मंगलवार की देर रातभाजपा विधायक व प्रत्याशी अनिल पाराशर और संजीव राजा पहुंचे. थ्री लेयर सिक्योरिटी को पार करते हुए वो स्ट्रांग रूम में प्रवेश कर गए. सपा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया और इसकी जानकारी छर्रा विधान सभा से सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर को दी. मौके पर सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर पहुंची तो उन्हें बैरिकेटिंग के पास रोक दिया गया. जिसको लेकर विवाद हो गया. सपा कार्यकर्ताओं के साथ सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर शिकायत लेकर डीएम आवास पहुंची तो जिलाधिकारी ने मिलने से इंकार कर दिया और बुधवार को कलेक्ट्रेट में मिलने का समय दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details