उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑटो में छूटा लाखों के जेवरात और कीमती सामान से भरा बैग, पुलिस की मदद से मिला वापस

By

Published : Dec 11, 2021, 9:50 PM IST

यूपी के अलीगढ़ में एक महिला का बैग ऑटो में छूट गया था लेकिन पुलिस की मदद से उसे वह बैग वापस मिल गया है. बैग में सोने और चांदी के जेवरात भरे हुए थे, इनकी कीमत करीब साढ़े 3 लाख रूपये थी और 5 हजार रुपये नगद थे.

ऑटो में छूटा जेवरात से भरा बैग वापस मिला
ऑटो में छूटा जेवरात से भरा बैग वापस मिला

अलीगढ़: ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि ऑटो या टैक्सी में छूटा कीमती सामान वापस मिला हो. लेकिन अलीगढ़ में एक यात्री को पुलिस की मदद से लाखों की ज्वैलरी और कीमती सामान से भरा बैग वापस मिल गया. यह सब मुमकिन हो सका आधुनिक टेक्नालाजी से. अलीगढ़ में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एंड कण्ट्रोल सेन्टर की स्थापना की गई है. जिससे शहर के हर चौराहे और सड़क पर नजर रखी जाती है. इस सेंटर की मदद से ऑटो में छूटा यात्री का कीमती सामान से भरा बैग वापस मिल गया.

बताया जा रहा है कि शबाना निवासी ग्राम नारायणपुर थाना डिबाई जनपद बुलन्दशहर ने दिनांक 10.12.2021 को अलीगढ़ पुलिस को अवगत कराया कि उनका कीमती सामान से भरा बैग ऑटो में छूट गया है. जिसमें सोने और चांदी के जेवरात भरे हुए थे, इनकी कीमत करीब साढ़े 3 लाख रूपये थी और 5 हजार रुपये नगद थे. शबाना परेशान हो गईं, इसकी शिकायत उन्होंने अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी तक पहुंची. जिसके बाद इस मामले में त्वरित कार्रवाई की गई. शहर में सैकड़ों ऑटो चलते है इसलिए इसका पता लगाना आसान नहीं था. पुलिस ने इंटीग्रेटेड कमाण्ड एंड कण्ट्रोल सेन्टर की मदद से खोजबीन शुरु की.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशन में इन्ट्रीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर टीम द्वारा टेम्पो में महिला का बैग छूट जाने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई की. सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जिस टेम्पो में सामान छूटा था, उसका नम्बर UP81 DT 2103 (यूनिक नं0 364) ट्रेस किया गया. जिसके आधार पर ऑटो चालक विपिन कुमार को बुलाकर महिला का सोने और चांदी के जेवरात सहित बैग सकुशल सुपुर्द किया गया. महिला ने अपना खोया हुआ सामान वापस मिलने पर खुश होकर अलीगढ़ पुलिस का शुक्रिया अदा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details