उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Aligarh News : 4 साल पहले गुमशुदा बालक को परिजनों से मिलाया, पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा

By

Published : Mar 1, 2023, 10:51 AM IST

अलीगढ़ पुलिस ने 4 साल से लापता बच्चे को ढूंढ निकाला है. बच्चे को पाकर परिजन भी खुश हैं. एसएसपी ने इस काम के लिए पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है.

Aligarh News
Aligarh News

अलीगढ़ पुलिस ने लापता बच्चे को परिजनों से मिलाया

अलीगढ़: पुलिस ने 4 साल पहले गुमशुदा 10 वर्ष के बालक को सकुशल बरामद करने में सफलता पाई है. थाना क्वार्सी इलाके के बृजमोहन का बालक जब 6 साल का था तो लापता हो गया था. वहीं, एएचटीयू टीम लगातार 4 साल से बालक को बरामद करने का प्रयास कर रही थी. बच्चे की सकुशल बरामदगी पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. वहीं, बच्चे को पाकर परिवार भावुक है.

थाना क्वार्सी के टीकमपुर कॉलोनी के किशनपुर के रहने वाले बृजमोहन का बच्चा मानसिक रूप से कमजोर था और बोल भी नहीं सकता था. हालांकि, इस मामले में डायल 112 के क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान ने व्यक्तिगत प्रयास किया. गुमशुदा बालक के पंपलेट छपवाकर थानों में प्रेषित कर गस्ती तलाश कराई. बाल संप्रेषण गृह, अनाथालय और आश्रम में जाकर पता किया गया. वहीं, बालक को फिरोजाबाद के राजकीय बालगृह से सकुशल बरामद किया गया. गुमशुदा बालक को पाकर बृजमोहन और परिवार के लोग बहुत प्रसन्न हैं और पुलिस टीम की प्रशंसा की है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस ने एक गुडवर्क किया है. इसमें थाना क्वार्सी क्षेत्र के रहने वाले बृजमोहन का पुत्र जब 7 साल का था, तब लापता हुआ था. कई बार पुलिस में दरखास्त की थी और मुकदमा लिखा गया था. वहीं, वर्तमान में विवेचना की जा रही थी. परिवार परेशान था. बच्चे को ढूंढने में कई प्रयास किए गए. क्योंकि, बच्चा बोल नहीं पाता है और लिख भी नहीं पाता है. वहीं, पुलिस ने सभी थानों से डेटा का मिलान किया और सूचनाएं प्रसारित की गईं. एनसीआरबी और डीसीआरबी डेटा का मिलान किया गया. बच्चा ट्रेस किया गया और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा विधिवत परिजन को हैंडओवर किया गया.

एसएसपी ने बताया कि यह बच्चा फिरोजाबाद में मिला है. बच्चे को पाकर घर वाले बहुत खुश हैं. वहीं, पुलिस टीम ने जिस तरह गुड वर्क किया है, उसको इनाम दिया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि ऐसे बच्चे जो मिल नहीं रहे हैं, भविष्य में पुलिस तत्परता से ढूंढने में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें:Umesh Pal Murder Case में शामिल शूटर्स की तलाश में लखनऊ पहुंची पुलिस, अतीक के फ्लैट में दबिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details