उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: हॉस्टल में रह रहे एएमयू के छात्रों को रोडवेज बसों से भेजा गया घर

By

Published : May 2, 2020, 2:07 AM IST

Updated : May 2, 2020, 4:18 AM IST

लॉकडाउन लागू होने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हॉस्टल में फंसे करीब पांच हजार छात्रों को शुक्रवार से उनके घर भेजने की प्रक्रिया की शुरू कर दी गयी है. इन छात्रों को यूपी रोडवेज की बसों से उनके गृह जनपद भेजा जा रहा है.

etv bharat
एएमयू के छात्र-छात्राओं को भेजा गया घर

अलीगढ़: लॉकडाउन के कारण फंसे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों द्वारा घर भेजने की कवायद शुरू कर दी गयी. एएमयू के हॉस्टल में पांच हजार से अधिक छात्र लॉकडाउन के कारण 40 दिनों से फंसे हुए है. जिन्हें घर भेजने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिला प्रशासन से पहले भी अनुमति मांगी थी. ‌

छात्रों को घर भेजने की यह प्रक्रिया तीन दिनों तक जारी रहेगी. रोडवेज बसों से छात्रों को घर भेजने से पहले सुरक्षा इंतजामों और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया. एक बस में सिर्फ बीस छात्रों को बैठाकर घर भेजा गया जिससे बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. साथ ही छात्रों को मास्क व सैनिटाइजर भी दिये गये.

शुक्रवार को पहले दिन सहारनपुर व आजमगढ़ की तरफ रहने वाले छात्रों को रोडवेज बसों से भेजा गया. देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद से एएमयू के हॉस्टल में रहने वाले 5 हजार छात्र-छात्राएं यहां फंस गये थे. छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने एएमयू के सभी छात्रों को उनके घरों तक पहुंचाने के इंतजाम किए हैं. जिसमें हर जिले की बसों का इंतजाम किया गया है.

सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी अनिल समानिया ने बताया कि एएमयू के सभी छात्रों को अपने अपने घरों के लिए रवाना किया जा रहा है. एक बस में केवल बीस छात्र बैठाए जा रहे हैं. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. सभी को मास्क और सैनिटाइजर प्रदान किए गए हैं. सभी बसों को सैनिटाइज करा दिया गया है. साथ ही छात्रों को रास्ते के लिए खाने-पीने का सामान भी दिया गया है.

Last Updated :May 2, 2020, 4:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details