उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Aligarh Liquor Case: अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, अकराबाद और टप्पल थाना प्रभारी निलंबित

By

Published : May 31, 2021, 7:52 AM IST

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होने के बाद जागी पुलिस ने जिले में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दो थानों के थाना प्रभारियों को निलंबित कर दिया है.

Aligarh Liquor Scandal
अलीगढ़ शराब कांड

अलीगढ़:जहरीली शराब कांड (Aligarh Liquor Case) में 50 हजार का इनामी विपिन यादव की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने अकराबाद के पनैठी में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जहां भारी मात्रा में अपमिश्रित शराब की बोतलें, रैपर, ढक्कन, बार कोड की रील आदि बरामद की गई है. शराब कांड को लेकर थाना अकराबाद और टप्पल के प्रभारी पर गाज गिरी है. एसएसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया है.

अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

शराब कांड में अब तक 17 गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने अब तक 50 हजार का इनामी शराब माफिया विपिन यादव सहित 17 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है. एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा चलाए जा रहे अभियान में थाना लोधा, खैर, जवां में पंजीकृत अभियोगों में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक नगर और देहात के नेतृत्व में 6 टीमें गठित की गई थी. गठित टीमों द्वारा 48 घंटे के अन्दर त्वरित कार्रवाई करते हुए 50 हजार के इनामी विपिन यादव सहित 17 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अपमिश्रित शराब की बोतलें, रैपर, ढक्कन बरामद

अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी

शराब कांड का आरोपी विपिन यादव की निशादेही पर थाना अकराबाद के पनैठी क्षेत्र में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. अवैध शराब फैक्ट्री में भारी मात्रा में अवैध देशी शराब के पव्वों की पेटी, बोतल, केमिकल के ड्रम, खाली ड्रम, बड़ी पानी की टंकी में अवैध मिश्रित शराब, ढक्कन, रैपर, बार कोड के रोल, बड़ी पानी की बोतलें, पैंकिग मशीन, रंग की बोतले आदि बरामद हुई हैं.

भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश : काेराेना संक्रमित का शव राप्ती नदी में फेंका, केस दर्ज

अकराबाद थाना प्रभारी निलंबित

एसएसपी ने बताया कि जहरीली शराब से होने वाली मौत को लेकर एसएसपी ने थाना अकराबाद के पनेठी चौकी क्षेत्र में बरामद होने वाली अवैध शराब फैक्ट्री के सिलसिले में थानाध्यक्ष रजत कुमार शर्मा और हाल-फिलहाल तक वहां तैनात रहे दरोगा सिद्धार्थ कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-गंगा में उतराने लगे रेत में दफन शव, वीडियो आया सामने

थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को भी किया निलंबित

एसएसपी ने बताया कि थाना क्षेत्र टप्पल में भी और वहां की चौकी जट्टारी में अत्यधिक संख्या शराब से मृत्यु का संज्ञान लेते हुए विभागीय जांच पुलिस अधीक्षक अपराध को सौंपी गई. जांच प्रभावित न हो उसके लिए वहां के थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मान एवं चौकी इंचार्ज जट्टारी उपनिरीक्षक शक्ति राठी को भी निलंबित किया गया. अवैध शराब बिक्री के संबंध में पुलिस अधीक्षक अपराध को विभागीय जांच करने के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details