उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: सनातन संत सम्मेलन के आयोजन पर प्रशासन ने थमाया नोटिस

By

Published : May 3, 2022, 11:23 AM IST

जनपद में सनातन संत सम्मेलन करने पर आयोजकों को नोटिस दिया गया है. ये नोटिस जिला प्रशासन ने दिया है, जिसमें रविवार को आयोजित संत सम्मेलन के दौरान निर्धारित नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आया है.

आयोजन पर प्रशासन ने थमाया नोटिस
आयोजन पर प्रशासन ने थमाया नोटिस

अलीगढ़:जनपद में सनातन संत सम्मेलन करने पर आयोजकों को नोटिस दिया गया है. ये नोटिस जिला प्रशासन ने दिया है, जिसमें रविवार को आयोजित संत सम्मेलन के दौरान निर्धारित नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आया है. नोटिस में कहा गया है कि इस आयोजन में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के इस्तेमाल की अनुमति नहीं थी. लेकिन आयोजन में लाउडस्पीकर का प्रयोग किया गया. साथ ही अनुमति लेने के दौरान धारा 144 के प्रतिबंधों का पूरी तरह से अनुपालन करने की बात कही गई थी. लेकिन इस आयोजन में तलवारों का प्रदर्शन किया गया.

वहीं, जिला प्रशासन ने आयोजकों से सवाल किया कि क्यों न नियमों का उल्लंघन किए जाने की दशा में कानूनी कार्रवाई की जाए. बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन रामलीला मैदान में सनातन हिंदू सेवा संस्थान की ओर से करवाया गया था. जिसके आयोजकों में हिंदू महासभा के प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती भी शामिल रहे. कार्यक्रम में यति नरसिंहानंद कालीचरण महाराज ने भी हिस्सा लिया था. जारी नोटिस में आगे कहा गया है कि इस आयोजन में शामिल संतों की ओर से एक धर्म विशेष के लोगों की भावनाओं को भड़काने वाला भाषण दिया गया है.

आयोजन पर प्रशासन ने थमाया नोटिस

इसे भी पढ़ें - भगवान शिव की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आगरा पहुंचे परमहंस आचार्य

वहीं, जिला प्रशासन ने आयोजकों से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है और कहा है कि अनुमति पत्र की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए क्यों न आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. प्रशासन ने यह भी कहा कि निर्धारित अवधि में यदि स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो यह समझा जाएगा कि इस नोटिस में लगाए गए आरोपों से सहमत हैं. साथ ही आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यह नोटिस थाना गांधी पार्क के प्रभारी निरीक्षक ने आयोजकों को तामील कराई गई है. वहीं, सनातन संत सम्मेलन के आयोजक अशोक कुमार पांडे ने बताया कि उन्हें देर रात नोटिस मिला है और निश्चित रूप से इस नोटिस का जवाब दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details