उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई बस, एक युवक की मौत

By

Published : Apr 16, 2021, 12:29 PM IST

यूपी के आगरा में एक बस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. इस घटना में करंट लगने से बस में सवार एक युवक की मौत गई. वहीं दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. युवक पंचायत चुनाव में मतदान कर वापस दिल्ली जा रहा था.

करंट की चपेट में आई बस.
करंट की चपेट में आई बस.

आगरा:जिले के थाना मनसुखपुरा क्षेत्र में गुरुवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक निजी बस सड़क के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. इससे बस में करंट दौड़ गया. इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई. वहीं दो सवारी बुरी तरह से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घर में पसरा मातम.
जानें पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कुलदीप उर्फ गौरव पुत्र किशनपाल सिंह उम्र करीब 22 वर्ष निवासी मनसुखपुरा अपने परिजनों के साथ दिल्ली से अपने गांव पंचायत वोट डालने आया था. वह 15 अप्रैल को वोट डालने के बाद बस से दिल्ली वापस जा रहा था, तभी बस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. इससे बस में करंट दौड़ गया. बस में सवार युवक कुलदीप व उनकी भाभी मोहिनी पत्नी संदीप (28), भतीजी जीविका करंट की चपेट में आ गए. इस हादसे में तीनों लोग बुरी तरह से झुलस गए. चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण एकत्रित हुए. तत्काल इलाज के लिए तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान युवक कुलदीप की मौत हो गई.वहीं महिला और बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है.
युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. ग्रामीणों ने जर्जर विद्युत लाइन को लेकर विद्युत विभाग के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.
विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश
युवक की मौत के बाद विद्युत विभाग के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. इसके विरोध में परिजनों एवं ग्रामीणों ने मिलकर राजाखेड़ा पिनाहट मार्ग को जाम कर दिया. गांव की जर्जर विद्युत लाइन को ठीक कराने की मांग को लेकर ग्रामीण अड़ गए. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को समझाया बुझाया गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details