उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किशोरी को अगवा कर ले गया गांव का ही युवक, मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 25, 2021, 2:24 PM IST

मुकदमा दर्ज

आगरा जनपद के थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव से एक सप्ताह पूर्व किशोरी को गांव का ही युवक पर बहला-फुसलाकर अगवा कर ले जाने का आरोप किशोरी के परिजनों ने लगाया. किशोरी के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

आगरा:जिले के थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत एक सप्ताह पूर्व किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले जाने का आरोप गांव का ही युवक पर लगा था. परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.


जानकारी के अनुसार पिढौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव निवासी व्यक्ति का आरोप है कि वह अहमदाबाद गुजरात में रहकर मेहनत मजदूरी कर परिवार पालता है. उसकी पत्नी और 14 साल की नाबालिग पुत्री गांव में घर रहते हैं. पिता के मुताबिक एक सप्ताह पूर्व 18 नवंबर को नाबालिग पुत्री घर पर थी. तभी गांव का ही युवक रामबाबू पुत्र कप्तान आया और बटेश्वर मेला घुमाने की कहकर किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गया. किशोरी देर शाम तक युवक के साथ घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई. उन्होंने युवक से संपर्क साधने का प्रयास किया, चारों तरफ खोजा मगर कोई अता पता नहीं चल सका.

परिजनों ने किशोरी के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए दूसरे दिन 19 नवंबर को थाना पिढौरा पहुंच कर पुलिस को मामले से अवगत कराया और किशोरी का युवक द्वारा अगवा करने की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. पिता का आरोप है कि कई बार थाना परिसर के चक्कर काटने के बावजूद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी और न ही अगवा किशोरी को अभी तक ढूंढ पाई. पिता का आरोप है कि आखिर पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने में देर क्यों लगा रही है. उन्होंने पुत्री के साथ अनहोनी की आशंका जताई है.

यह भी पढ़ें- सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिले राजा भैया, सियासी गलियारों में चर्चाएं हुई तेज

वहीं मामला जब मीडिया में पहुंचा तो पुलिस ने आनन-फानन में गुरुवार को आरोपी युवक रामबाबू के खिलाफ धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी संदर्भ में थाना इंचार्ज पिढौरा मनपाल सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर किशोरी की बरामदगी के लिए आरोपी के घर दबिश दी जा रही है. जल्दी ही किशोरी को बरामद कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मुकदमा दर्ज करने में पुलिस ने लगाई देरी

बताया जा रहा है कि पिढौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव से युवक ने किशोरी को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गया, परिजनों ने एक सप्ताह पूर्व थाने में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. परिजनों का आरोप है कि महिला संबंधी मामलों में तत्काल कार्रवाई हो जानी चाहिए मगर पुलिस ने उन्हें लगातार एक सप्ताह तक थाने के चक्कर कटवाते रहे. मामला मीडिया में जाने के बाद पुलिस द्वारा आनन-फानन में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है. मुकदमा देरी को लेकर और किशोरी की बरामदगी नहीं होने पर परिजनों ने आक्रोश व्यक्त किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details