उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भूत-प्रेत का साया बताकर तांत्रिकों ने किया दुष्कर्म, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

By

Published : Dec 13, 2022, 6:37 AM IST

आगरा में एक महिला ने एसडीएम को पत्र लिखकर भूख हड़ताल (hunger strike) करने की चेतावनी दी है. महिला के साथ दो महीने पहले भूत-प्रेत का साया बताकर तांत्रिकों ने दुष्कर्म किया था. शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

f
f

आगराःबाह थाना क्षेत्र में एक महिला ने ऊपर भूत-प्रेत का साया बताकर तांत्रिक ने दुष्कर्म किया था. महिला ने मामले की शिकायत थाने में की थी, लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं, सोमवार को कांग्रेस नेता के साथ तहसील मुख्यालय पहुंचकर पीड़िता ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर धरने की चेतावनी दी है.

शिकायत पत्र

बता दें कि बाह थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला के मुताबिक, 2 माह पहले अचानक उसकी बेचैनी के साथ तबीयत बिगड़ गई. जिस पर महिला और उसका पति ने गांव के ही तांत्रिक के पास समस्या निदान के लिए गए. तांत्रिक कर्म करने वाले व्यक्ति ने पति-पत्नी को बातों में फंसाकर कहा कि आपके परिवार पर गहरा संकट आने वाला है. तांत्रिक क्रिया पूजा पाठ कराना पड़ेगा, जिसके लिए सामान मंगाया गया. 4 अक्टूबर को पीड़ित महिला के घर रात को दो तंत्रिका गए और तांत्रिक क्रिया प्रारंभ कर दी गई. तांत्रिक क्रिया में लगभग 2 घंटे का समय लगा. पूजा पूरी होने के बाद हवन सामग्री को रात के समय 12:30 बजे महिला के पति को लेकर जाने को कहा और तांत्रिकों ने महिला के पति को 1 घंटे श्मशान घाट में रुकने के लिए कहा.

शिकायत पत्र

तांत्रिक के कहने पर सामग्री को लेकर पति एक किलोमीटर दूर गांव के श्मशान घाट चला गया. महिला का आरोप है कि पति के जाने के बाद दोनों तांत्रिकों ने महिला को कुछ नशीला पदार्थ खिला दिया और खुद शराब पीली. इसके बाद बेहोशी की हालत में महिला के साथ दोनों लोगों ने दुष्कर्म किया. शोरगुल की आवाज सुनकर अन्य परिजन जाग गए, देखा तो महिला बेहोशी की हालत में जमीन पर पड़ी हुई थी. परिजनों के एकत्रित होने पर दोनों तांत्रिक मौके से भाग गए. दूसरे दिन पीड़ित महिला पति और परिजनों के साथ बाह थाने पहुंची और पुलिस को मामले से अवगत कराया.

आरोप है कि पुलिस ने महिला का पहले इलाज कराने के लिए कहा गया, जिस पर परिजनों द्वारा महिला का इलाज कराया. इसके बाद पीड़ित महिला एवं परिजनों ने थाने के कई चक्कर लगाए, लेकिन आश्वासन के बाद भी आरोपी तांत्रिकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. पुलिस के ढुलमुल रवैया से पीड़िता और उसका पति चक्कर काटकर थक गया. सोमवार को पीड़िता कांग्रेस नेता पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित के साथ तहसील मुख्यालय पर पहुंची और एसडीएम रतन वर्मा से मिलकर प्रार्थना पत्र देकर उन्हें मामले से अवगत कराया.

पीड़िता ने कहा कि 20 दिसंबर तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई, तो वह कांग्रेस नेता मनोज दीक्षित के साथ तहसील मुख्यालय पर भूख हड़ताल धरना प्रदर्शन करेंगी. वहीं, पीड़िता द्वारा मुख्यमंत्री सहित राज्य महिला आयोग एवं पुलिस महानिदेशक, एवं पुलिस महानिरीक्षक आगरा को भी प्रार्थना पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है.

पढ़ेंः तांत्रिक मौलाना ने घर में भूत का साया बताकर 2.67 लाख रुपये ठगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details