उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agra News : पुलिस की लापरवाही के चलते गई महिला की जान, परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा

By

Published : Jan 23, 2023, 8:47 AM IST

Updated : Jan 23, 2023, 9:57 AM IST

etv bharat
लोहमंडी थाना क्षेत्र ()

आगरा में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से परेशान होकर एक महिला ने जान दे दी. बताया जा रहा है कि महिला की उसके पड़ोसियों से मारपीट हुई थी. महिला आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस के चक्कर काट कर रही थी, लेकिन पुलिस ने महिला की एक न सुनी.

परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा

आगराः लोहमंडी थाना क्षेत्र में पुलिस की लापरवाही के चलते एक महिला की जान चली गई. महिला की कुछ दिन पहले पड़ोसियों से मारपीट हुई थी. मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए महिला लगातार थाने के चक्कर काट रही थी. पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से आहत से होकर महिला ने आत्महत्या करने की कोशिस की. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार सुबह उसकी मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया.

लोहामंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोकुलापुरा वाल्मीकि बस्ती में एक महिला ने बीते 16 जनवरी को जान देने की कोशिश की थी. परिजनों ने महिला को एसएन मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराया था, लेकिन रविवार सुबह सीमा(34) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतका के पति रघुवीर का कहना है कि उसके पड़ोसियों ने सीमा के साथ मारपीट की थी. उन्होंने बेटी को बिगाड़ने का आरोप भी सीमा पर लगाया था. साथ ही तेजाब डालकर जान से मारने की धमकी भी दी थी. इसी बात से आहत होकर बीते 16 जनवरी को सीमा ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी. पत्नी सीमा को अवसाद में देख रघुवीर ने थाना लोहामंडी और पुलिस कमिश्नर से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस ने लापरवाही बरतते हुए पीड़िता सीमा की एक न सुनी और उसने अपनी जान दे दी.

मृतका सीमा का पोस्टमार्टम होने के बाद क्षेत्रवासी पुलिस से उलझ गए. उनका आरोप था कि सीमा ने कार्रवाई न होने के चलते अपनी जान दी है. वहीं, क्षेत्रवासियों ने सीमा के शव को रख कर हंगामा भी काटा. इसके बाद मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे लोहामंडी थाना प्रभारी ने आक्रोशित जनता को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. वहीं, फरार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

इस मामले में थाना लोहामंडी प्रभारी आशीष कुमार पांडे का कहना है कि 'मृतका के पति की तहरीर पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है. आक्रोशित जनता ने गोकुलपुरा चौकी प्रभारी की लापरवाही की बात उजागर की है. हमने उच्च अधिकारियों को पूरी घटना से अवगत करा दिया है. वहीं, अब आक्रोशित जनता मृतका का अंतिम संस्कार करने को तैयार है. स्थिति पूरी तरह से काबू में है. मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी'.

पढ़ेंः Firing In Agra : रुपयों के लेनदेन में गई जान, युवक को गोली मारकर हत्यारे फरार

Last Updated :Jan 23, 2023, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details