उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में नदी में डूबने से दो की मौत, गोताखोरों की मदद से निकाला गया शव

By

Published : Aug 14, 2021, 8:22 PM IST

आगरा के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नदी में नहाने गए किशोरी और युवक की डूबने से मौत हो गई. जानकारी पर पहुंची गोताखोरों की टीम ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उनके शव को बाहर निकाला है.

नदी में डूबने से दो की मौत
नदी में डूबने से दो की मौत

आगराः जिले के खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के दो अगल-अलग थाना क्षेत्रों में हादसे हुए. जिसमें नदी में नहाने गई किशोरी और युवक की डूबने से मौत हो गई. जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस और गोताखोरों की टीम पहुंच गई. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उनके शव को बाहर निकाल लिया गया है. इसमें पहला हादसा थाना जगनेर क्षेत्र के बरिगवा बुजुर्ग की है. वहीं दूसरी घटना थाना इरादत नगर क्षेत्र में की है.

थाना जगनेर क्षेत्र के बरिगवां बुजुर्ग निवासी 20 साल का पुष्पेंद्र उर्फ पप्पू पुत्र राजवीर सिकरवार अपने दो साथियों के साथ गांव के पास में किबाड़ नदी में नहाने गए. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और गहरे पानी में चला गया. ये देख पास में खड़े साथी चिल्लाने लगे और उसे बचाने में जुट गए. लेकिन सफल नहीं हुए. नदी में युवक के डूबने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी दी. उन्होंने टायर ट्यूब के सहारे युवक के शव की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली. हालांकि प्रशासन की सूचना पर आगरा से देर शाम गोताखोरों की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. स्टीमर के जरिए देर रात्रि तक नदी में डूबे युवक को तलाश की जा रही थी लेकिन नहीं पता चला. हालांकि 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम ने डूबे युबक के शव को खोज लिया और बाहर निकाल दिया.

किशोरी और युवक की डूबने से मौत

इसे भी पढ़ें- फिरोजाबाद में किसान की गोली मारकर हत्या, फायरिंग में पत्नी को भी लगे गोली के छर्रे

मृतक युवक तीन भाइयों में सबसे छोटा था. वह नोएडा में निजी कंपनी में प्राइवेट जॉब करता था. अभी करीब बीस दिन पहले ही गांव आया था. बारिश के मौसम में नदी वो नहाने चला गया था.

गोताखोरों की मदद से निकाला गया शव

वहीं दूसरी घटना थाना इरादत नगर क्षेत्र के गांव छत्तपुरा निवासी मिहीलाल की 14 साल की बेटी आरती अपनी सहेलियों रीना, तनु, कांता और अंजलि के साथ शुक्रवार दोपहर राजस्थान सीमा के पास बह रही पार्वती नदी में नहाने गई थी. नहाते-नहाते आरती गहरे पानी में चली गई, जिससे वह डूबने लगी. अन्य सहेलियों ने उसे बाहर निकालने का प्रयास किया. लेकिन सफल नहीं हुए. सहेलियों ने गांव आकर घटना की जानकारी परिजनों को दी. जिस पर ग्रामीण नदी की ओर दौड़े चले गए और नदी पर पहुंचकर उसे पानी मे ढूढ़ने का प्रयास किया. नदी में किशोरी के डूबने की सूचना पर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गया और स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से उसे पानी मे खोजने का प्रयास किया गया. देर शाम को आगरा से गोताखोरों की 15 सदस्यीय टीम बचाव सामान के साथ पहुंच गई. टीम ने स्टीमर के द्वारा देर रात्रि तक किशोरी को नदी में तलाश किया लेकिन अंधेरा होने के कारण सफलता नहीं मिली. शनिवार की सुबह होते ही टीम फिर से उसे खोजने में जुट गई और कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसके शव को खोज निकाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details