उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा के कारोबारियों ने किया सीएम योगी का शुक्रिया अदा, जानें वजह...

By

Published : Oct 26, 2022, 7:25 AM IST

ताजमहल की बाउंड्री वॉल से 500 मीटर की परिधि में व्यावसायिक गतिविधियां बंद कराने के मामले में तीन माह की मोहलत मिली है, जिससे व्यापारी खुश हैं.

etv bharat
ताजमहल

आगरा: सुप्रीम कोर्ट के ताजमहल की बाउंड्रीवॉल से 500 मीटर की परिधि में व्यावसायिक गतिविधियां बंद कराने के मामले में तीन माह की मोहलत मिलने से व्यापारी खुश हैं. इसी के चलते कारोबारियों ने सीएम का शुक्रिया अदा (thanks to CM in agra) किया. कहा कि, 3 महीने का वक्त कारोबार करने के लिए दिया गया है. इसी बीच वह सुप्रीम कोर्ट भी गए हैं और उनको उम्मीद है कि वहां से भी उनको राहत मिल जाएगी.

जानकारी देते हुए कारोबारी

दरअसल, 26 सितंबर-2022 को सुप्रीम कोर्ट ने आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) (Agra Development Authority) को ताजमहल की बाउंड्री वॉल से 500 मीटर दायरे में कोई भी व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होने का आदेश दिया था. इस पर एडीए ने क्षेत्र का सर्वे कराया. इसके बाद 17 अक्टूबर तक डेडलाइन दी थी, जिससे कारोबारियों को कारोबार बंद होने का डर सताने लगा था. शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और तमाम कारोबारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे. साथ ही प्रशासन से भी उन्हें गुहार लगाई थी, जिसके बाद कारोबारियों को 3 महीने का वक्त दिया गया है.

आगरा विकास प्राधिकरण का सर्व

कारोबारी अदनान शेख ने बताया कि, सीएम योगी ने कारोबारियों की बात सुनी. दीपावली पर सरकार ने गिफ्ट दिया है. इसलिए, हमारी दीपावली अच्छी रही है. आशा है कि अब सुप्रीम कोर्ट से आगे भी राहत मिलेगी. कारोबारी रवि ने बताया कि, सीएम योगी से जो उम्मीद की थी. वह उन्होंने पूरी की. उनकी वजह से हमें दीपावली पर राहत मिली है. अब उम्मीद है कि, सीएम योगी कारोबार उजड़ने नहीं देंगे.

आगरा विकास प्राधिकरण का ऑर्डर

यह भी पढ़ें-आगरा में जुगाड़ वाहन ने मासूम को कुचला, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details