उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री एसपी सिंह बघेल बोले- पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का बयान माफी लायक नहीं, दिखा रहे असली चेहरा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 8:39 PM IST

आगरा में केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel Aziz Qureshi) ने पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का बयान पर पलटवार किया. कहा कि वह माफी मांगने लायक भी नहीं हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने पलटवार किया.

आगरा :केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के जयकारे वाले बयान पर पलटवार किया है. मंगलवार की शाम ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमारे लिए गंगा मैया की जय और यमुना मैया की जय बोलना गर्व की बात है. मुझे शर्म इस बात पर आ रही है कि इतने महत्वपूर्ण पद पर वह रह चुके हैं, इसके बावजूद ओछी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं. जिस पार्टी ने उन्हें भेजा, उस पर भी तरस आ रहा है. कुछ लोग मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए ही गर्वनर बनाए गए थे. हाथी के दांत खाने के और दिखाने के अलग होते हैं.

हिंदुओं पर दिया था विवादित बयान :बता दें कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने 20 अगस्त को एक कार्यक्रम में हिंदुओं को लेकर विवादित बयान दिया था. कहा था कि, कांग्रेस के कुछ लोग हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की बात करते हैं. जय गंगा मैया की, जय नर्मदा मैया की बोलते हैं. यह बड़े शर्म की बात है. ऐसे लोगों को डूब मरना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुझे निकालना चाहती है तो निकाल दे, लेकिन, पार्टी दफ्तर में मूर्तियां बिठाना डूब मरने जैसा है. नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राएं निकालते हैं. गंगा मैया की जय बोलते हैं. गर्व से कहो मैं हिंदू हैं. पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बैठाते हैं. ये शर्मनाक बात है.

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बयान :इस बयान पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने पलटवार किया. कहा कि मुझे तरस आ रहा है कि, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी जैसे को कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए गर्वनर बनाया. हाथी के दांत खाने के और होते है, और दिखाने के और होते हैं. जब संवैधानिक पद के बैठे थे तो मुखौटे की जिंदगी जी रहे थे, वहां से हटते ही अपना असली चेहरा दिखा दिया है. यह बयान भारत की सभ्यता, संस्कृति, धर्म, आध्यात्म के साथ ही हमारी गंगा मां, यमनुा मां और नर्मदा मां के खिलाफ है. यह हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बयान है.

अजीज कुरैशी को मांगनी चाहिए माफी :केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि पूर्व राज्यपाल ने दूसरा बयान दिया है कि, हमारे करोड़ या दो करोड़ मुसलमान मर जाए. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह गुड क्वालिटी एजुकेशन के लिए आह्वान करें. यदि पाकिस्तान और भारत में कोई संभावित युद्ध हो तो फिर अपनी कौम का आह्रान करें. वे देश के लिए लड़े, लेकिन देश में आंतरिक लड़ाई के लिए आह्रान करना अपराध की श्रेणी में आता है. मैं इसकी घोर निंदा करता हूं. उनको देश से माफी मांगनी चाहिए. मुझे लगता है कि, ये बयान माफी देने लायक भी नहीं है.

यह भी पढ़ें :मंत्री धर्मपाल सिंह का अखिलेश यादव पर पलटवार, बोले- हम धो रहे पुरानी सरकारों के पाप

बिल्डर के सरकारी गनर ने राहगीर को जड़ा थप्पड़, पुलिस कमिश्नर ने किया सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details