उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में मिठाई की दुकान पर एसजीएसटी टीम और तेल व्यापारी के यहां आयकर का छापा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 31, 2023, 11:04 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 9:20 AM IST

आगरा में मिठाई की दुकान और तेल कारोबरियों के यहां टैक्स चोरी की सूचना पर आयकर टीम (Income Tax Raid On Sweet Shop) और एसजीएसटी टीम ने छापेमारी की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा: जिले के लोहामंडी चौराहे स्थित मिठाई की दुकान पर एसजीएसटी की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज की जांच-पड़ताल की. वहीं, आयकर विभाग ने शहर के बड़े तेल कारोबारियों पर भी कार्रवाई की.

आगरा में काशीराम मथुरावासी मिठाई वाला की दुकान पर मंगलवार शाम को एसजीएसटी की टीम ने छापामार कार्रवाई की. जीएसटी टीम को मिठाई की फर्म के टैक्स चोरी करने की शिकायत मिली थी. इस पर जीएसटी टीम ने मिठाई दुकान की बिल बुक, स्टॉक रिकॉर्ड को चेक किया. वहीं, टीम को देखकर आस-पास की दुकानें भी बंद हो गईं. बाजार के व्यापारियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. टीम लगातार टैक्स चोरी की शिकायतों पर कार्रवाई कर रही है.

वहीं, आयकर विभाग की टीम ने तेल एसके इंड्रस्टी पर रेड मारी थी. मंगलवार तड़के एसके इंड्रस्टी के ठिकानों पर एक साथ आयकर की 6 अधिकारियों ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी. विजय नगर कॉलोनी स्थित तेल कारोबारी सचिन गुप्ता, अजय गुप्ता और दीपक गुप्ता के घर, ऑफिस और नुनिहाई स्थित गोदाम पर एक साथ रेड आयकर टीम ने छापेमारी की. 20 से अधिक अधिकारियों ने तेल मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी एसके इंड्रस्टी के महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की. आयकर विभाग को बड़ी टैक्स चोरी होने की आशंका है. आयकर विभाग को एसके इंडस्ट्री में टैक्स चोरी होने की सूचना मिली थी. इस पर टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की थी. स्थानीय थाना पुलिस को भी सुरक्षा कारणों से तैनात किया गया है. गौरतलब है,एसके इंड्रस्टी की सप्लाई पूरे देश में होती है.

यह भी पढे़ं: आगरा के चांदी कारोबारी के 3 ठिकानों पर IT RAID, मिली 3 करोड़ की अघोषित आय

यह भी पढे़ं: मुजफ्फरनगर के फर्जी अस्पतालों पर छापेमारी, 41 अस्पताल, लैब और क्लीनिक सील

Last Updated : Nov 1, 2023, 9:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details