उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौसमी बीमारियां को देखते हुए SNMC में अलग से बुखार की OPD शुरू

By

Published : Jul 18, 2022, 4:11 PM IST

मानसून में मौसमी बीमारियों के कारण मरीजों को दिक्कत न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. इसलिए एसएन मेडिकल कॉलेज में बुखार की अलग ओपीडी शुरू हो गई है.

etv bharat
SNMC में बुखार की OPD शुरू

आगरा: मानसून में मौसमी बीमारियां कई लोगों को अपने चपेट में लेती हैं. ऐसे में बुखार, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का कहर बढ़ जाता है. संचारी रोग को लेकर योगी सरकार बेहद सख्त है. इसलिए पहले ही मेडिकल कॉलेज में बुखार की अलग ओपीडी की व्यवस्था करने के शासन ने निर्देश जारी किए हैं. इस पर ताजनगरी के एसएन मेडिकल कॉलेज में बुखार की ओपीडी शुरू हो चुकी है. इससे बुखार, डेंगू, मलेरिया और चिकिनगुनिया के मरीजों को मेडिकल विभाग की ओपीडी की भीड़ में शामिल नहीं होना पड़ेगा. बुखार की ओपीडी में बुखार से पीड़ित मरीज ही देखे जाएंगे.

मानसून में बढ़ेगी मौसमी बीमारियां,डॉ. यतेंद्र चाहर ने दी जानकारी
बता दें कि, जुलाई माह की शुरूआत में ही शासन के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचारी रोग नियंत्रण और जागरूकता के लिए अभियान शुरू किया गया है. 15 जुलाई के बाद फिर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जिले में दस्तक अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत अब गांव-गांव और घर-घर जाकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों को संचारी रोग को लेकर जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही जो भी जुकाम, खांसी और बुखार के मरीज मिल रहे हैं. उन्हें उपचार के लिए पीएचसी और सीएचसी भेजा जा रहा है. सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में संचारी रोगों को लेकर नियंत्रण और जागरूकता के साथ ही दस्तक अभियान भी चल रहा है. इसे भी पढ़े-संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान, जानें क्या रहेगी प्लानिंग

एसएन मेडिकल कॉलेज के ओपीडी प्रभारी डॉ. यतेंद्र चाहर ने बताया कि शासन के निर्देश पर बुखार के मरीजों के लिए अलग से बुखार की ओपीडी शुरू की गई है. इससे बुखार के मरीजों को ओपीडी में भटकना नहीं पड़ेगा. उन्हें जल्द ही बुखार का उपचार मिल सकेगा. इसकी पूरी व्यवस्था की गई है. बुखार की ओपीडी में चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ की तैनाती की जा चुकी है. यहां पर हर दिन लोग पहुंच रहे हैं.


ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details