उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस हिरासत में मौत का मामला: पीड़ित परिवार से मिले सलमान खुर्शीद, नसीमुद्दीन और गयाचरण दिनकर

By

Published : Oct 21, 2021, 9:35 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 9:51 PM IST

आगरा के जगदीशपुरा थाना पुलिस की हिरासत में सफाई कर्मी अरुण की मौत पर यूपी में सियासत तेज हो गई है. गुरुवार को सफाई कर्मी के परिवार से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के पूर्व मंत्री गयाचरण दिनकर ने मुलाकात की.

सफाई कर्मी के परिवार से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद व नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे.
सफाई कर्मी के परिवार से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद व नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे.

आगराःताजनगरी के जगदीशपुरा थाने में पुलिस हिरासत में सफाई कर्मी अरुण की मौत पर यूपी में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के मदद के वादे के बाद गुरुवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी आगरा पहुंचे. दोनों नेताओं ने सफाई कर्मचारी की पत्नी और मां से बातचीत की. परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया. दोनों नेताओं ने कहा कि यह केस उनके वकीलों की टीम लड़ेगी. मीडिया से रूबरू होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने इस मामले को संसद में उठाने की बात कही. वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा.

सफाई कर्मी के परिवार से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद व नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिलने पहुंचे.

सलमान खुर्शीद ने कहा कि प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए कुछ सोचा है. उस दिशा में कदम उठाए गए हैं. पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मिल जाएगी. वकीलों की टीम ने परिवार वालों से जानकारी लेकर सभी कागज मांगे है. इसके बाद इसका अध्ययन कर, कैसे इस लड़ाई को मजबूती से लड़ा जा सकता है, इस पर विचार होगा. उन्होंने कहा कि सही मायने में भाजपा द्वारा लिखी हुई त्रासदी की यह लड़ाई हम लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार जो हो रहा है, वो रुकना चाहिए. यह लोकतंत्र पर हमला है. इंसानियत पर प्रश्नचिन्ह है. उन्होंने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में इस मामले को उठाया जाएगा.

सफाई कर्मी के परिवार से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद व नसीमुद्दीन सिद्दीकी, गयाचरण दिनकर ने मुलाकात की.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने आए थे. मगर अभी पीड़िता का बैंक खाता नहीं खुला है. ऐसे में खाता खुलते ही मदद उनके खाते में पहुंचा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के हालात सबसे खराब हैं. सरकार की ओर से मुआवाजा की बात कही जा रही है तो आपको बता दें कि मौत का कोई मुआवजा नहीं होता है. आर्थिक मदद होती है. प्रदेश में हो रही घटनाओं के लिए उन्होंने कहा कि विनाश काल, विपरीत बुद्धि है.

ये भी पढ़ेंः प्रियंका का बड़ा एलान: यूपी में जीते तो देंगे इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी और स्मार्टफोन

बसपा का प्रतिनिधिमंडल भी परिवार से मिला

सफाई कर्मी अरुण की पत्नी सोनम और मां कमला से मिलने बसपा के पूर्व मंत्री गया चरण दिनकर भी प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे. उन्होंने मांग की कि अरुण की हत्या में शामिल पुलिसवालों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. इन पुलिसवालों को बचाने वाले अधिकारियों पर भी एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बसपा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार में दलितों, महिलाओं और गरीबों पर जुल्म बढ़ा है. कानून का राज खत्म हो गया है. नौकरशाही बेलगाम हैं. 2022 में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने भी की मुलाकात
गुरुवार शाम को उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबीरानी मौर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी. साथ ही कहा कि सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाई जाएगी. बेबीरानी मौर्य ने कहा कि वह सिर्फ परिवार को संकट की घड़ी में सांत्वना देने आई हैं. वह परिवार से फिर मिलने के लिए आएंगी. इसके बाद गुुरुवार शाम को आगरा के महापौर नवीन जैन भी पार्षद और वाल्मीकि समाज के नेताओं के साथ मृतक अरुण के परिवार से मिलने पहुंचे. महापौर ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा.

Last Updated :Oct 21, 2021, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details