उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ATM से हुई रुपयों की बरसात, फीड की हुई रकम से पांच गुना ज्यादा निकले रुपये

By

Published : Jun 23, 2023, 6:08 PM IST

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया की शास्त्रीपुरम के प्राची एनक्लेव शाखा में अचानक एटीएम में ऐसी खराबी आई क‍ि बैंक कर्मचार‍ियों के हाथ-पैर फूल गए. यहां एटीएम से एक हजार रुपये निकालने पर पांच हजार रुपये निकले.

बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया

आगराः ताजनगरी के सिकंदरा थाना क्षेत्र के एक एटीएम से शुक्रवार दोपहर नोटों की बारिश हुई. लोग जब एटीएम से रुपये निकाल गए तो एक हजार की जगह एटीएम ने पांच हजार रुपये निकाले. इस तरह एटीएम से 1 लाख 72 हजार रुपये ऐसे निकले हैं. इसकी जानकारी जब बैंक अधिकारियों को हुई तो खलबली मच गई. अधिकारियों ने एटीएम से रुपये निकालने वाले लोगों की खोजबीन शुरू की. चार से पांच लोगों ने रुपये भी लौटा दिए हैं. अब बैंक अधिकारी की शिकायत पर रुपये निकालने वालों की तलाश शुरू कर दी है.

सिकंदरा थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक उपभोक्ता ने बैंक ऑफ इंडिया की शास्त्रीपुरम के प्राची एनक्लेव शाखा के पास के एटीएम से एक हजार रुपये निकाले. जब एटीएम से निकले रुपये गिने तो हैरान रह गया. एटीएम से एक हजार की जगह पांच हजार रुपये निकले. इस पर तत्काल दौड़कर वह बैंक की शाखा में गया. उसने एटीएम मशीन से एक हजार रुपये की जगह पांच हजार रुपये निकलने की जानकारी दी, जिससे बैंक अधिकारी हैरान रह गए.

बैंक अधिकारियों ने भी रुपये निकाले तो एटीएम में जो रकम फीड की, उसके पांच गुना रकम निकली. यह देखकर बैंक अधिकारी और कर्मचारी हैरान रह गए. तत्काल कैश कलेक्शन टीम को बुलाया और उसने एटीएम की खराबी दुरस्त की. कैश कलेक्शन टीम के कर्मचारी ने बताया कि एटीएम से इस तरह 1 लाख 72 हजार रुपये निकाले गए हैं. एटीएम में से ज्यादा रकम निकालने वालों की तलाश की जा रही है.

रुपये लेकर उपभोक्ता फरार
दरअसल, जो लोग बैंक ऑफ इंडिया की इस शाखा के एटीएम मशीन से पैसे न‍िकालने पहुंचने थे, उनकी मौज आ गई. उपभोक्ताओं ने एटीएम मशीन में रकम फीड की. इसके मुकाबले एटीएम से 5 गुना रकम निकली. यानी 100 रुपये न‍िकालने गया तो उसको 500 रुपये का नोट म‍िल रहा था. एटीएम से ज्यादा रुपये मिलने पर उपभोक्ता रफूचक्कर हो गए. बैंक अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने एटीएम में से ज्यादा रकम निकालने वालों की तलाश शुरू कर दी है.

पढ़ेंः एटीएम बाबा गैंग का शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, इस घटना को दिया था अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details