उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद बनाने के गोदाम पर रेड

By

Published : Jan 29, 2022, 10:52 AM IST

आगरा पुलिस (Agra Police) व विजिलेंस की संयुक्त टीम ने ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद बनाने के गोदाम पर डाली रेड. पुलिस रेड के दौरान लाखों का सामान बरामद. बजाज आलमंड ड्रॉप तेल (Bajaj Almond Drop Oil), डाबर आमला तेल (Dabar Amla Oil), टाटा टी चाय की पत्ती (Tata Tea) समेत अन्य कंपनियों को लगातार मिल रही थी शिकायत.

ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद
ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद

आगराःजनपद के थाना बाह कस्बा जरार में आगरा पुलिस (Agra Police) एवं विजिलेंस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद सामग्री बनाने के गोदाम पर छापेमारी की. जहां लाखों रुपये का नकली सामान, रैपर बरामद किया गया. वहीं संचालक मौके से फरार हो गया है. पुलिस ने नकली सामग्री को बरामद कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

मामला शुक्रवार शाम का है, जहां थाना बाह कस्बा जरार सब्जी मंडी स्थित एक बंद पड़े मकान में कुछ लोगों द्वारा ब्रांडेड कंपनियों के उत्पाद सामग्री बनाकर आसपास के जिलों में सप्लाई की जा रही थी. लगातार ब्रांडेड कंपनी बजाज आलमंड ड्रॉप तेल (Bajaj Almond Drop Oil), डाबर आमला तेल (Dabar Amla Oil), टाटा टी चाय की पत्ती(Tata Tea) , लिवोन तेल एवं सैनिटाइजर, हारपिक(Harpic), डिटॉल साबुन (Dettol Soap) एवं परफ्यूम आदि अन्य कंपनियों का नकली सामान बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- रेलवे ने चलाया सघन टिकट चेकिंग अभियान: 346 यात्री पकड़े गए, 2 लाख से ज्यादा वसूला गया जुर्माना

कंपनियों के टोल फ्री नंबर पर उपभोक्ताओं द्वारा घटिया उत्पादन की शिकायत लगातार की जा रही थी. जिसे लेकर कंपनी के कर्मचारी चिंतित थे. उन्होंने जानकारी जुटाकर विजिलेंस टीम को इसके बारे में जानकारी दी. जिस पर मुखबिर की सूचना पर पहुंची टीम ने शुक्रवार की शाम कस्बा स्थित बंद पड़े मकान के गोदाम पर छापेमारी की.

पुलिस ने मौके से ब्रांडेड कंपनियों के अन्य उपकरण तथा पैकिंग के काम आने वाले उपकरण एवं सामग्री करीब 20 लाख रुपए का सामान मौके से बरामद कर लिया. वहीं गोदाम को संचालित करने वाला आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने सामान बरामद कर थाने ले जाकर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

अनुसंधान डिटेक्टिव ग्लोबल कंपनी (Research Detective Global Company) के डीजीएम एसपी दत्ता ने बताया कि कंपनी के टोल फ्री नंबर पर करीब 1 साल से कंपनी के घटिया माल होने की सूचना मिल रही थी. उपभोक्ताओं द्वारा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा रही थी कि कंपनी के तेल को इस्तेमाल करने के बाद बाल झड़ रहे हैं. स्किन पर इंफेक्शन हो रहा है.

कंपनी के अधिकारी शिकायत मिलने पर क्षेत्र में पहुंचकर जानकारी जुटाई. कंपनी के कर्मचारियों को मालूम पड़ा कि कस्बा स्थित जरार के एक बंद पड़े मकान में रोहित नाम के व्यक्ति द्वारा ब्रांडेड कंपनियों के माल को पैकिंग कर आगरा जिले के आसपास के दुकानदारों के यहां बेचा जा रहा है.

वहीं मुखबिर की सूचना पर पुलिस एवं विजिलेंस की टीम ने छापेमारी कर नकली सामान बरामद कर लिया है. बंद पड़े मकान में करीब 1 साल से फैक्ट्री चल रही थी. आसपास के पड़ोसियों को फैक्ट्री की कोई जानकारी नहीं थी. लोगों ने बताया कि उक्त व्यक्ति अपने आप को ब्रांडेड कंपनियों का सेल्समैन बताता था. रोहित की तलाश में पुलिस ने उसके घर पर दबिश भी दी, मगर घर पर पुलिस को ताला लटका मिला. सूचना के बाद रोहित परिजनों सहित मौके से फरार हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में दबिश शुरू कर दी है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details