उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध खनन को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 ट्रैक्टरों को किया सीज

By

Published : Nov 17, 2022, 1:07 PM IST

आगरा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 ट्रैक्टरों को अवैध खनन के साथ पकड़ा है. वहीं, ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए हैं.

etv bharat
मालपुरा थाना क्षेत्र

आगराःताजनगरी में लगातार अवैध खनन के मामले सामने आ रहा हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के आदेश के बावजूद भी आगरा में अवैध खनन का कारोबार नहीं रुक रहा है. माफिया लगातार ट्रैक्टर और ट्रकों के द्वारा अवैध खनन करते हुए दिखाई दे रहे हैं और पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं. पुलिस भी लगातार खनन माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है. बुधवार को रात के अंधेरे में हो रहे अवैध खनन को लेकर मालपुरा पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है. थाना प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया है कि 5 ट्रैक्टरों को अवैध खनन के साथ पकड़ा है आगे की कार्रवाई की जा रही है.

मालपुरा थाना क्षेत्र के आगरा-ग्वालियर रोड स्थित ककुआ चौकी का प्रभारी द्वारा अवैध खनन को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की गई है. ककुआ चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया है कि कई दिनों से लगातार सूचना मिल रही थी कि अवैध खनन माफिया लगातार क्षेत्र में अवैध खनन की ट्रैक्टर ला रहे हैं. इसको लेकर पुलिस सक्रिय हो गई.

चौकी प्रभारी अमित कुमार अपनी टीम के साथ सुबह लगभग 6:00 बजे चेकिंग कर रहे थे, कुछ समय बाद लगभग पांच ट्रैक्टर सैया की ओर से आते हुए दिखाई दिए. रोकने का प्रयास किया, तो ट्रैक्टरों को भगाने का प्रयास किया गया. पुलिस ने पीछा करके इटोरा के नजदीक से सभी पांच ट्रैक्टरों को पकड़ लिया, लेकिन मौके से सभी ट्रैक्टर चालक भाग निकले.

पढ़ेंः अवैध खनन की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी, जानें कैसे होगी सख्त कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details