उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जुगाड़ वाहन से मासूम बच्चे की मौत का मामला, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

By

Published : Nov 15, 2022, 4:42 PM IST

आगारा में पुलिस ने जुगाड़ गाड़ी(home made vehicle) से कुचलकर बच्चे की मौत के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है. घर के बाहर खेल रहे बच्चे की जुगाड़ गाड़ी के नीचे कुचलने से मौत हुई थी.

etv bharat
खेरागढ़ थाना क्षेत्र

आगराः जिले में पुलिस ने जुगाड़ गाड़ी(home made vehicle) से कुचलकर मौत के मामले में एक आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. बता दें कि खेरागढ़ थाना क्षेत्र में 23 अक्टूबर को घर के बाहर खेल रहे बच्चे को एक जुगाड़ वाहन ने कुचल दिया. हादसे में बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर नामजद मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने में जुटी थी, लेकिन हत्थे नहीं चढ़ रहा था. मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.

थाना पुलिस के मुताबिक, खेरागढ़ थाना क्षेत्र में कागारोल खेरागढ़ मार्ग पर 23 अक्टूबर को युवराज(4) पुत्र राहुल घर के बाहर खेल रहा था. इस दौरान एक जुगाड़ वाहन ने बच्चे को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. मामले में पीड़ित पिता राहुल सिकरवार की तहरीर पर पुलिस ने धारा 302 में गांव के ही एक नामजद विकेंद्र पुत्र पप्पू कुशवाह निवासी चीत समेत दो अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

पीड़ित राहुल लगातार पुलिस पर मामले में ढिलाई बरतने का आरोप लगा रहा था. उसका कहना था कि पुलिस ने हत्या का मामला 25 अक्टूबर की सुबह दर्ज करने के बाद ढिलाई बरत रही है. मामला दर्ज करने के बाद करीब बीस दिन बाद नामजद आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल हुई है. मामले में अधिकार सेना के संयोजक रिटायर्ड आईजी अमिताभ ठाकुर ने भी हत्या का मामला दर्ज करने की मांग उठाई थी.

वहीं, पीड़ित पिता राहुल ने बताया था कि कुशवाह परिवार के कुछ लोग पहले भी उससे द्वेष भावना रखते थे और देख लेने की धमकी भी देते थे, लेकिन राहुल उनकी धमकियों को नजरंदाज करता रहता था. इसी पुरानी रंजिश को मानते हुए दीपावली से एक दिन पहले उन्होंने उसके बेटे की कुचलकर मौत के घाट उतार कर वारदात को अंजाम दे दिया. मामले में पीढ़ित की तहरीर पर पुलिस ने धारा 302 में मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी थी.

पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में उन्हें धारा 302 से संबंधित ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला है. इसके बाद मुकदमा 304 में बदला गया है. पुलिस गिरफ्तारी के मामले में बता रही है कि वह मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी. अब जाकर पुलिस के वीकेश पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस उसे गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश करने के लिए भेज दिया है.

पढ़ेंः आगरा में जुगाड़ वाहन ने मासूम को कुचला, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details