उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM मोदी आगरा को देंगे मेट्रो की सौगात, 7 दिसंबर को करेंगे शिलान्यास

By

Published : Dec 3, 2020, 4:05 PM IST

Updated : Dec 3, 2020, 4:30 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को वर्चुअल माध्यम से आगरा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास करेंगे. आगरा में मेट्रो का पहला कॉरिडोर ताज पूर्वी गेट से जामा मस्जिद तक बनाया जाना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को आगरा वासियों को एक बड़ी सौगात देने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से आगरा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास करेंगे. उत्तर प्रदेश आवास विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 दिसंबर के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मोदी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम का शिलान्यास करेंगे और परियोजना की आधारशिला रखेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जुड़ेंगे.

आगरा में शिलान्यास को लेकर तैयारियां तेज
आवास विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास रखने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. प्रस्तावित डीपीआर के अनुसार आगरा में मेट्रो का पहला कॉरिडोर ताज पूर्वी गेट से जामा मस्जिद तक बनाया जाना है. इसमें मेट्रो छह स्टेशन प्रस्तावित हैं.

पीएसी ग्राउंड में होगा लाइव प्रसारण
प्रमुख सचिव के अनुसार पीएसी ग्राउंड में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का सजीव प्रसारण किया जाएगा. ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किलोमीटर की पहली मेट्रो लाइन पर छह स्टेशनों का कॉरीडोर बनाया जाना है. यह पूरा प्रोजेक्ट का काम दिसंबर 2022 तक पूरा करना प्रस्तावित है.

हरित मेट्रो सुरक्षित मेट्रो का दिया नारा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगरा मेट्रो रेल परियोजना शुरू करने को लेकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने हरित मेट्रो सुरक्षित मेट्रो का नारा दिया है. आगरा में प्रधानमंत्री मोदी के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर संबंधित स्टेशनों पर तैयारियां तेज कर दी गई है. आवास विकास विभाग और आगरा विकास प्राधिकरण के स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

Last Updated : Dec 3, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details