उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने मलिन बस्ती में बांटी मिठाईयां

By

Published : Nov 2, 2021, 4:06 PM IST

आगरा जिले में मंगलवार सुबह औद्योगिक विकास राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति अपने काफिले के साथ रामबाग चौराहा स्थित झुग्गी झोपड़ी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को मिट्टी के दीपक, रूई की बाती, सरसों का तेल और मिठाई का डिब्बा भेंट किया और हंसी खुशी दीपावली मनाने की अपील की.

मलिन बस्ती में बांटी मिठाईयां
मलिन बस्ती में बांटी मिठाईयां

आगरा:जिले मेंमंगलवार सुबह राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति काफिले के साथ रामबाग पहुंचे. जहां, उन्होंने-झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब बच्चों को दीपक और मिठाई के पैकेट दिए. मलिन बस्ती में रहने वाले लोगों से मंत्री ने कहा कि दीपावली पर झुग्गी और झोंपड़ियों को जगमग करें और बच्चों को मिठाई खिलाकर दीपावली मनाएं.

औद्योगिक विकास राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति अपने काफिले के साथ मंगलवार सुबह रामबाग चौराहे पर आए. यहां पर उन्होंने सड़क किनारे झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को मिट्टी के दीपक, रूई की बाती, सरसों का तेल और मिठाई का डिब्बा भेंट किया. राज्यमंत्री ने वहां रहने वाले लोगों से कहा कि दीपावली के दिन झोपड़ी और झुग्गी में दीपक जलाएं. इसके साथ ही बच्चों को मिठाई खिलाकर के त्योहार मनाएं. इस दौरान झुग्गी और झोंपड़ियों में रहने वाले लोग बेहद प्रसन्न नजर आए. उन्होंने कहा कि, अभी तक किसी ने भी ऐसा नहीं किया. पहली बार कोई हमें दीपावली पर दीपक, तेल और मिठाई देने आया है.

धर्मवीर प्रजापति ने मलिन बस्ती में बांटी मिठाईयां और दीया
औद्योगिक विकास राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि, मेरे मन में विचार आया कि गरीब के घर भी दीपावली पर जगमग किया जाएं. इसलिए, मैंने दीपक बाती और तेल के साथ मिठाई की व्यवस्था की. मेरी मंशा है कि, बुधवार शाम तक शहर के सभी झुग्गी झोपड़ियों तक दीपक, बाती, तेल और मिठाई पहुंचाई जा सके.

बता दें कि, औद्योगिक विकास राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति आगरा के खंदौली के निवासी हैं. इससे पहले वे माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष रहे हैं. तब उन्होंने मिट्टी के आइटम बनाने और मार्केटिंग पर जोर दिया था. सौर ऊर्जा के चाक भी वितरित किए थे जिससे कुम्भकारों की आमदनी बढ़े.

इसे भी पढ़ें-योगी सरकार के दीपोत्सव कार्यक्रम के बीच अयोध्या में अब समाजवादी दीपोत्सव की चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details