उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं होने पर व्यक्ति ने टावर पर बिताई रात, सुबह मौके पर पहुंचे लेखपाल ने किया जारी

By

Published : Sep 20, 2022, 4:59 PM IST

etv bharat

आगार जिल में जाति प्रमाण पत्र जारी न होने से परेशान व्यक्ति बिजली के टावर पर चढ़ गया. मौके पर पहुंचे लेखपाल ने प्रमाण पत्र जारी किया. इसके बाद व्यक्ति टावर से नीचे उतरा.

आगराःखेरागढ़ तहसील क्षेत्र में जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं होने से परेशान होकर एक व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ गया. जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस के काफी समझाने के बाद भी वह टॉवर से नहीं उतरा तो आनन-फानन में लेखपाल ने मौके पर पहुंच कर उसका प्रमाण पत्र जारी किया. इसके बाद ही व्यक्ति नीचे उतरा.

खेरागढ़ तहसील क्षेत्र

पूरा मामला सैंया थाना क्षेत्र के नदीम गांव का है. यहां रहने वाले श्रीनिवास (45) सोमवार रात को मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए. श्रीनिवास के मुताबिक करीब दो माह पहले जाति प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए आवेदन किया था, लेकिन संबंधित लेखपाल उसे रिजेक्ट कर देता था. लेखपाल से उसने अपनी जाति का प्रमाण पत्र जारी करने के लिए काफी गुहार लगाई, लेकिन उसने नहीं बनाया.

श्रीनिवास ने बताया कि आखिरकार थक-हार कर उसने तहसील दिवस में शिकायत की, जिस पर उच्चाधिकारियों ने शिकायत को गंभीरता से लेकर जांच करने आगे भेज दिया. श्रीनिवास ने बताया कि उनके बेटे लवेश का सीआरपीएफ भर्ती में मेडिकल के लिए 22 सितंबर की तिथि निश्चित थी, लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं होने से परेशान होकर बिना किसी को बताए अपने गांव के मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और रात भर उसी पर चढ़ा रहा. जानकारी पर पुलिस प्रशासन पहुंच गया और उसे नीचे उतारने के लिए काफी समझाया, जिस पर श्रीनिवास ने पहले जाति प्रमाण जारी होने के बाद ही नीचे आने की बात कही. वहीं, अगले दिन मंगलवार सुबह मौके पर पहुंचे तहसीलदार प्रदीप कुमार ने श्रीनिवास को आश्वासन देकर नीचे उतारा. इसके बाद मौके पर मौजूद लेखपाल ने जाति प्रमाण पत्र जारी किया.

पढ़ेंः रामपुर में मदरसा आलिया से चोरी किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद

तहसीलदार प्रदीप कुमार ने बताया कि उन्हें प्रमाण पत्र की शिकायत मिली. उन्होंने शिकायत की जांच कर निस्तारण करने के आदेश दिए. लेकिन अब वह बिना बताए टॉवर पर चढ़ गया तो दूसरे लेखपाल को भेजकर उसका प्रमाण पत्र जारी करके सकुशल नीचे उतार लिया है. प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में देरी होने की जांच पड़ताल कराई जा रही है. जांच में दोषी पाए जाने वाले लेखपाल पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः सहारनपुर में कबड्‌डी खिलाड़ियों को खिलाया टॉयलेट में खाना, खेल अधिकारी निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details