उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: चंबल के बीहड़ में तेंदुए ने किया किसान पर हमला, ऐसे बची जख्मी किसान की जान, देखें वीडियो

By

Published : Jan 3, 2022, 7:03 AM IST

आगरा जनपद के बीहड़ में एक बार फिर तेंदुआ देखा गया है. इस बार तेंदुए ने किसान पर हमला कर दिया. इससे इलाके में दहशत का माहौल है. इधर, ग्रामीणों के तेंदुआ को खदेड़ने का वीडियो सामने आया है.

चंबल के बीहड़ में तेंदुए ने किया किसान पर हमला
चंबल के बीहड़ में तेंदुए ने किया किसान पर हमला

आगरा:आगरा जनपद के थाना बासौनी क्षेत्र के गांव हरलालपुरा में चंबल के बीहड़ में पशुओं को चराने गए एक किसान पर तेंदुए ने हमला कर दिया. जिसमें किसान बुरी तरह से जख्मी हो गया. वहीं, जख्मी किसान की चीखें सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने लाठी-डंडे लेकर तेंदुए को जंगल की ओर खदेड़ा और तत्काल जख्मी किसान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इधर, ग्रामीणों के तेंदुआ को खदेड़ने का वीडियो सामने आया है. साथ ही वन विभाग की टीम ने स्थानीय ग्रामवासियों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है.

बता दें किसान हर बिहारी पुत्र रघुनाथ सिंह (52) निवासी गांव हरलालपुरा थाना बासौनी रविवार को गांव के ही पास चंबल के बीहड़ में अपने पशुओं को चराने के लिए गए थे. पशु चराते समय जंगल में विचरण कर रहे एक तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया. वहीं, तेंदुए के पंजा मारने से वो बुरी तरह से जख्मी हो गए. हालांकि, शोर मचाने पर जंगल में पशु चरा रहे अन्य ग्रामीण मौके पर जा पहुंचे और लाठी-डंडे लेकर तेंदुए को जंगल की ओर खदेड़ दिया.

चंबल के बीहड़ में तेंदुए ने किया किसान पर हमला

इसे भी पढ़ें - Corona-omicron variant : तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, देश भर में कुल 1525 मामले

वहीं, जख्मी किसान को परिजनों व ग्रामीणों की मदद से तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने जख्मी किसान का प्राथमिक उपचार किया. खैर, गनीमत रही किसान की जान बच गई. इधर, चंबल के बीहड़ में तेंदुए को जंगल की ओर खदेड़ते हुए ग्रामीणों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें ग्रामीण तेंदुआ को जंगल में लाठी-डंडे लेकर खदेड़ते नजर आ रहे हैं.

चंबल के बीहड़ में तेंदुए ने किया किसान पर हमला

किसान पर तेंदुए के हमले की सूचना पर चंबल सेंचुरी रेंजर बाह आरके सिंह राठौर वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. साथ ही ग्रामीणों को समझाया कि वो चंबल के बीहड़ में तेंदुए की संख्या बढ़ी है. इसलिए वो अब बीहड़ में पशु चराने के लिए अकेले न जाए.

पशु चराने के दौरान ग्रामीण झुंड में ही रहें, ताकि ऐसे जानवरों से बचा जा सके. पूर्व में भी पिनाहट क्षेत्र के विप्रावली गांव में पशु चराने गए एक किशोर पर तेंदुए ने हमला बोल दिया था, जिसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. वन विभाग ने घायल किशोर के इलाज के लिए एक लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details