उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेरागढ़ के नौसेना कमांडो का विशाखापट्टनम में निधन, शव के लिए अनशन पर बैठे परिजन

By

Published : Sep 9, 2022, 8:30 PM IST

खेरागढ़ के इंडियन नेवी के जवान क निधन विशाखापट्टनम में होने के बाद परिजने शव को गांव लाने की मांग करते हुए अनशन पर बैठ गए.

ETV BHARAT
खेरागढ़

आगरा: जिले की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के इंडियन नेवी के जवान का विशाखापट्टनम में निधन(Indian Navy soldier dead in Visakhapatnam ) हो गया. जवान का शव घर नहीं आने पर परिजन अनशन पर बैठ गए. निधन के बाद जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस पर सेना के अधिकारियों ने जवान का शव भेजने से इनकार कर दिया है. अनशन पर बैठे परिजनों को समझाने प्रशासन और पुलिस अधिकारी पहुंचे. परिजनों को कई घंटे समझाने के बाद परिजन विशाखापट्टनम जाने के लिए तैयार हुए, लेकिन अभी संशय बरकरार रहा.

जानकारी देतेएसपी पश्चिम आगरा देहात सत्यजीत गुप्ता

गुरुवार सुबह खेरागढ़ के बसई निवासी 24 वर्षीय हरेश सिंह का विशाखापट्टनम में ड्यूटी के दौरान निधन हो(Navy soldier of Kheragarh died ) गया. वह रात्रि में ड्यूटी के बाद सुबह मॉर्निंग वॉक पर गए थे और एक घंटे बाद उनका निधन हो गया. जिसकी जानकारी परिजनों को सुबह करीब साढ़े आठ बजे मिली. परिजनों के अनुसार कॉल करने वाले अधिकारी ने पहले मृत्यु हो जाने का कारण हार्ट अटैक बताया था. जिसके शव को गांव में लाने की बात बताई. लेकिन, डॉक्टरी परीक्षण में जवान की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई. इसके बाद कभी शव गांव लाने की बताते, तो कभी बोलते कि आप लोग यहां आ जाओ.

नौसेना के जवान के निधन की सूचना पर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई और शोक में डूबे परिजनों को ढांढस बंधाने ग्रामीणों और क्षेत्रीय नेता पहुंचने लगे. परिजन जवान के शव को गांव लाने की मांग पर अड़ने लगे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के चलते प्रशासनिक अधिकारी उन्हें विशाखापट्टनम जाने के लिए समझाने लगे. इस दौरान परिजन जवान का शव गांव में लाने की मांग करते हुए अनशन पर बैठ गए. इससे प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे और गांव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्काल एक कंपनी पीएसी बल को बुला लिया गया.


यह भी पढे़ं:पहुंची वहां पर फौजी की राख, जहां का सपूत था

मौके पर पहुंचे कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार, बीजेपी के डॉ राजेंद्र सिंह, बबीता चौहान, दिगंबर सिंह धाकरे आदि सभी ने अपने अपने स्तर से इंडियन नेवी के अधिकारियों, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सुप्रीम कोर्ट के जज समेत पीएमओ कार्यालय तक नौसेना के जवान का शव गांव में लाने के लिए प्रयास किया. सभी ने कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव के चलते हाथ खड़े कर दिए. जिसके बाद एसडीएम प्रशासन हिमांशु गुप्ता और एसपी पश्चिम आगरा सत्यजीत गुप्ता के काफी समझाइस के बाद परिजन विशाखापट्टनम जाने के लिए राजी होने के संकेत दिए.

यह भी पढे़ं:हर्ष फायरिंग में सेना के जवान की मौत का मामला : पुलिस ने आरोपी दूल्हे को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details