उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 14 अगस्त को आएंगी आगरा, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का करेंगी सम्मान

By

Published : Aug 12, 2022, 10:16 AM IST

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 14 अगस्त को आगरा आएंगी. वह यहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित करेंगी.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

आगरा:स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ पर देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. आजादी के लिए बलिदान देने वाले वीर आजादी के दीवानों को याद किया जा रहा है. आजादी का अमृत महोत्सव यादगार बनाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं. आगरा में 14 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का सम्मान किया जाएगा. सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शामिल होंगी. राज्यपाल के आगरा आगमन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है.

गौरतलब है कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. हर घर तिरंगा फहराया जा रहा है, जिसे लेकर लोगों में खासा उत्साह है. आगरा में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हो रहे कार्यक्रम में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. तिरंगा यात्रा में लोगों का जोश और उत्साह देखते ही बनता है. जंग-ए-आजादी में आगरा के बच्चे, किशोर, महिला, पुरुष और बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया था. जिससे अंग्रेजी हुकूमत की नींव हिल गई थी. आजादी के जिसके दम पर ही देश आजाद हुआ था.

जिला प्रशासन के मुताबिक, आगरा में 14 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता सेनानी परिजन सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शामिल होंगी. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 14 अगस्त को राजकीय वायुयान से सुबह 10:45 बजे लखनऊ से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगीं. एयरपोर्ट से सीधे सम्मान समारोह स्थल पचकुंइया स्थित माथुर वैश्य महासभा भवन में पहुचेंगी. स्वतंत्रता सेनानी परिजन सम्मान समारोह में करीब सवा घंटे तक शिरकत करने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोपहर करीब 12:05 बजे सम्मान समारोह से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगीं और फिर आगरा से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगीं.

इसे भी पढे़ं-राज्यपाल के जीवन पर आधारित पुस्तक 'प्रतिबद्धता के पदचिह्न' का विमोचन, सरकार के कामों की हुई समीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details