उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधायक के सामने कटोरा फैलाकर छात्राओं ने मांगी अंकों की भीख

By

Published : Jul 1, 2022, 6:28 PM IST

आगरा में हाईस्कूल व इंटर की छात्राओं ने विधायक के सामने कटोरा फैलाकर अंकों की भीख मांगी. आखिर क्या था पूरा मामला, चलिए जानते हैं.

Etv bharat
विधायक के सामने कटोरा फैलाकर छात्राओं ने मांगी अंकों की भीख

आगराःजिले में हाईस्कूल व इंटर उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं ने विधायक के सामने कटोरा फैलाकर अंकों की भीख मांगी. छात्राओं का कहना है कि वह अंकों के लिए भटक रहीं हैं. कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.

दरअसल, कोविड महामारी के दौरान यूपी बोर्ड के शैक्षिक सत्र 2020-21 की छात्राओं को पुराने प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट तो कर दिया गया लेकिन अंकतालिका में अंक नहीं दिए गए. ऐसी करीब 128 छात्राएं जिले में हैं. ये छात्राएं एक महीने से अंकों के लिए आंदोलित हैं. ये छात्राएं कलेक्ट्रेट में एडीएम सिटी अंजनी कुमार से प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगने गईं थीं, उन्हें अनुमति नहीं मिली.

आगरा में छात्राओं ने हाथ में कटोरा लेकर मांगी अंकों की भीख.

इस दौरान वहां से गुजर रहे विधायक पुरषोत्तम खंडेलवाल का छात्राओं ने घेराव किया. विधायक के सामने छात्राओं ने कटोरा फैलाकर अंकों की भीख मांगी. इस पर विधायक ने छात्राओं की मांग सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाने का आश्वासन दिया. इस बारे में चाइल्ड एक्टिविस्ट नरेश पारस का कहना है कि छात्राओं को प्रदर्शन के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है. बीते एक माह से मांग को लेकर वह अफसरों और सांसदों के चक्कर काट रहीं हैं लेकिन कहीं से कोई राहत नहीं मिली है. ऐसे में सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर सवाल खड़े होते हैं. सरकार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहीं हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details