उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'जे मैंनू यार न मिला' गाने पर ठुमके लगाने पर पांच शिक्षिकाएं ​निलंबित

By

Published : Sep 25, 2021, 9:47 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 10:14 PM IST

वायरल वीडियो.

यूपी के आगरा के एक स्कूल में शिक्षिकाओं द्वारा डांस किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई हुई है. में 'जे मैनू यार ना मिले ते मर जावां' गाने डांस करने वाली गांव साधन स्थित स्कूल की पांचों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है.

आगराःजिले के अछनेरा ब्लॉक के गांव साधन स्थित स्कूल में शिक्षिकाओं की डांस पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर कार्रवाई का चाबुक चला है. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बॉलीवुड के गानों पर शिक्षिकाओं के ठुमके लगाने पर नोटिस दिया था. अब स्कूल के कक्ष में 'जे मैनू यार ना मिले ते मर जावां' गाने पर डांस करने वाली पांचों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है. प्रभारी बीएसए ने इसकी पुष्टि की है.

वायरल वीडियो.

बता दें कि गुरुवार को सोशल मीडिया पर सरकारी स्कूल की शिक्षिकाओं के डांस और मौज मस्ती के वीडियो वायरल हुए थे. वीडियो ट्रेंड होने के बाद मामला तूल पकड़ लिया और मामला शिक्षा विभाग तक पहुंच गया. शिक्षा विभाग ने छानबीन की तो मामूल हुआ था कि वायरल वीडियो अछनेरा ब्लॉक के गांव साधन के प्राथमिक विद्यालय का है. वीडियो में स्कूल के एक कमरे में शिक्षिकाएं बालीवुड के गानों पर डांस करती दिखाई दे रही हैं. बॉलीवुड के गीतों पर शिक्षिकाएं नाच रही थीं. शिक्षिकाओं के डांस के वीडियो वायरल होने के साथ ही यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कक्षा के समय बच्चों को एक कमरे में बिठा दिया. शिक्षिकाएं दूसरे कमरे में चली गईं और पार्टी की. खूब मस्ती और गानों पर डांस किया.

इसे भी पढ़ें-'जे मैनू यार ना मिले ते मर जावां गाने' पर थिरकीं शिक्षिकाएं....मिला नोटिस...वीडियो वायरल


अछनेरा के खंड शिक्षा अधिकारी अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर शिक्षिकाओं को नोटिस दिया था. नोटिस में लिखा था कि सोशल मीडिया पर डांस करने के वीडियो वायरल हुए हैं. यह वीडियो कक्षा के हैं. जिसमें कोई भी छात्र उपस्थित नहीं है. जो गाना बजाया जा रहा है, वह भी शिक्षाप्रद नहीं हैं. इस प्रकार का डांस और गाना विद्यालय परिसर में शिक्षिकों द्वारा किया जाना विभाग की छवि धूमिल करता है. शिक्षिकाओं और प्रधानाचार्य को नोटिस देकर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा था. प्रभारी बीएसए बृजराज सिंह ने बताया कि डांस पार्टी करने पर पांच शिक्षिकाओं को निलंबित किया है. शिक्षिकाओं के नाम सहायक अध्यापक ​रश्मि सिसोदिया, जीविका कुमार, अंजली यादव, सुमन कुमारी, सुधा रानी हैं. सभी सहायक अध्यापक हैं.

Last Updated :Sep 25, 2021, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details