उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति छिपकर रचा रहा था दूसरी शादी, पत्नी ने पहुंचकर किया हंगामा, पुलिस ने रुकवाई शादी

By

Published : Feb 19, 2022, 12:35 PM IST

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव अरनोटा के पास पिनाहट-अरनोटा मार्ग पर एक शादी समारोह में हंगामा हो गया. जहां शादी में पहुंची पहली पत्नी को देखकर दूल्हे के होश उड़ गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला की शिकायत पर शादी को रुकवाया तो दूल्हा बारात लेकर मौके से फरार हो गया.

पति छिपकर
पति छिपकर

आगरा:जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव अरनोटा के पास पिनाहट-अरनोटा मार्ग पर एक शादी समारोह में हंगामा हो गया. जहां शादी में पहुंची पहली पत्नी को देखकर हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला की शिकायत पर शादी को रुकवाया तो दूल्हा बारात लेकर मौके से फरार हो गया. वहीं पहली पत्नी महिला ने पुलिस पर मदद नहीं करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों को अवगत कराकर कार्रवाई की मांग की है.


जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव भूपालपुरा से बसई अरेला के गांव अरनोटा के पास पिनाहट-अरनोटा मार्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास शुक्रवार की रात दूल्हा अपनी बारात को लेकर पहुंचा था. जहां धूमधाम से शादी समारोह चल रहा था. घराती-बराती शादी कार्यक्रम में व्यस्त थे.

बारात लेकर आया दूल्हा शादी के मंडप में बैठा हुआ था और शादी की रस्में पूरी हो रही थी तभी शादी रचा रहे युवक की पहली पत्नी को उसके पति की दूसरी शादी होने की जानकारी मिली. जिस पर वह जैतपुर ब्लॉक के एक गांव निवासी युवती अपने परिजनों के साथ अरनोटा पहुंच गई और शादी में हंगामा खड़ा कर दिया. शादी रुकवाने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम सहित महिला हेल्पलाइन एवं स्थानीय बसई जिला पुलिस को सूचना दी. इस दौरान दूसरी पत्नी ने शादी के मंडप में जमकर हंगामा किया और छिपकर शादी कर रहे पति को जमकर खरी-खोटी सुनाई. जहां दूल्हा पक्ष घराती और बारातियों ने शादी में खलल पड़ते देख पहली पत्नी युवती और उसके परिजनों पर हमला बोल दिया और उसके साथ जमकर मारपीट की गई.

शादी का वीडियो बना रही युवती का फोन भी दूल्हे के परिजनों ने तोड़ दिया. सूचना पर पुलिस पर पहुंची पुलिस ने युवती की शिकायत पर शादी को रुकवाया ताकि बवाल न हो तो वहीं मौका पाकर दूल्हा बारात को लेकर वाहनों में बैठकर मौके से फरार हो गए. वहीं युवती ने स्थानीय पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. थाने पहुंची युवती के शिकायती पत्र पर और भी कोई कार्रवाई पुलिस द्वारा नहीं की गई.

पीड़ित पत्नी ने पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित महिला हेल्प डेस्क, पुलिस कंट्रोल रूम से फोन कर सहायता मांग कर मामले से अवगत कराया. जैतपुर क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता युवती का आरोप है कि 3 वर्ष पूर्व युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसा कर झांसा देकर आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई. उसके बाद परिजनों की सहमति से हिंदू रीति-रिवाज से धूमधाम से शादी हुई. पति ने उसे एक कुछ दिन अपने पास रखा उसके बाद उसे छोड़ दिया जिसे लेकर धोखेबाज पति के खिलाफ उसने मुकदमा दर्ज कराया है जो अभी कोर्ट में विचाराधीन है.

थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह का कहना है युवती की शिकायत पर पुलिस मौके पर गई थी और शादी कार्यक्रम को रुकवा दिया गया, पहले का विवाद युवती और शादी करने वाले युवक से चला आ रहा जो भी हो फिलहाल शादी को रुकवा कर कार्रवाई की गई है.


इसे भी पढ़ें-पीलीभीत में प्रेमिका ने युवक की शादी रुकवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details