उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा के सरकारी स्कूल में मिड डे मील बनाते समय लगी आग, शिक्षामित्र और महिला रसोइया झुलसी

By

Published : May 6, 2023, 3:57 PM IST

आगरा जिले में एक प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाने के दौरान अचानक आग लग गई. इस दौरान एक रसोइया और शिक्षामित्र घायल हो गया. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है

etv bharat
प्राथमिक विद्यालय पटपर गंज

घटना की जानकारी घायल महिला रसोइया कमलेश देवी

आगरा: जिले की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां सरकारी विद्यालय में शनिवार को नैनिहालों के लिए मिड डे मील बनाने के दौरान अचानक से एलपीजी सिलेंडर का पाइप निकल गया. स्कूल में बनी रसोई में गैस फैलने से उसमें आग लग गई, जिसमें शिक्षामित्र और महिला रसोइया झुलस गई. आग लगने की जानकारी पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामलाखेरागढ़ तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पटपर गंज है. यहां शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे विद्यालय की रसोई में महिला रसोइया बतसिया और कमलेश नौनिहालों के लिए मिड डे मील पकाने के लिए तैयारियों में जुटी थी. शिक्षामित्र रामकिशन के अनुसार महिला रसोइया ने रेगुलेटर चालू करने के बाद गैस चूल्हे में माचिस की तीली लगाई, लेकिन नहीं जला और अचानक से तेज आवाज के साथ पाइप निकल गया. उसकी आवाज सुनकर महिला रसोइया घबरा गई और चीखते-चिल्लाते बाहर की ओर भागकर आ गई.

शिक्षामित्र रामकिशन आवाज सुनकर दौड़े और देखा तो रेगुलेटर से गैस निकल रही थी. उन्होंने जल्दी से रेगुलेटर बंद किया और देखकर पाइप लगा दिया, जिसके बाद उन्होंने जैसे ही तीली जलाई एक दम आग लग गई और भगदड़ मच गई, लेकिन फिर भी शिक्षामित्र ने धैर्य नहीं खोया और रेगुलेटर बंद कर दिया. इस दौरान शिक्षामित्र के हाथ झुलस गए और महिला रसोइया के पल्लू में लगते हुए पैर झुलस गए.

विद्यालय में आग लगने की जानकारी पर आसपास से ग्रामीण एकत्रित हो गए और आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी खेरागढ़ ले गए. वहीं, शिक्षामित्र रामकिशन ने निजी चिकित्सक से उपचार कराया. झुलसे शिक्षामित्र ने बताया है कि आग से हल्की गर्दन और हाथ झुलस गए है, दवाइयां ले ली है. वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी खेरागढ़ कृष्ण गोपाल तिवारी ने बताया है कि खाना बनाने के दौरान गैस निकलने से आग लगी है, लेकिन शिक्षामित्र ने सूझबूझ से काबू पा लिया. रसोइया के हल्के पैर और शिक्षामित्र के हाथ झुलस गए है.

पढ़ेंः कानपुर के एक बड़े स्कूल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बच्चों को बाहर निकाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details