उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसएन अस्पताल के मेडिकल स्टोर में लगी आग, कर्मियों ने भागकर बचाई जान

By

Published : May 12, 2023, 3:18 PM IST

आगरा के सरोजिनी नायडू अस्पताल के मेडिकल स्टोर में अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में आग की लपटों ने पूरे स्टोर को अपनी जद में ले लिया. मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

एसएन अस्पताल के मेडिकल स्टोर में आग लग गई.
एसएन अस्पताल के मेडिकल स्टोर में आग लग गई.

एसएन अस्पताल के मेडिकल स्टोर में आग लग गई.

आगरा :जिले में शुक्रवार की दोपहर एसएन अस्पताल के मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग से मेडिकल स्टोर में रखीं दवाएं जलकर राख हो गईं. स्टोर पर मौजूद कर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई. फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

आगरा शहर के एमजी रोड स्थित सरोजिनी नायडू अस्पताल के मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई. आग शॉर्ट सर्किट से लगी. एसएन इमरजेंसी प्रांगण में पीताम्बरा फार्मेसी नाम से मेडिकल स्टोर है. शुक्रवार की दोपहर करीब 12:30 बजे मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट होने के बाद आग की लपटें उठने लगीं. मेडिकल स्टोर में बैठे स्टाफ ने भागकर अपनी जान बचाई. एसएन अस्पताल चौकी प्रभारी वेदपाल प्रेमी ने बताया कि जब आग लगी तब वह चौकी में ही मौजूद थे. स्टाफ के चिल्लाने की आवाज आई. तत्काल अस्पताल में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

चौकी प्रभारी ने बताया कि कंट्रोल रूम को सूचित कर फायर ब्रिगेड को बुलवाया गया. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है. मेडिकल में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. एहतियात के तौर पर मेडिकल स्टोर वाले इलाके को बैरिकेड लगाकर लोगों की आवाजाही रोक दी गई है.

सुबह सिलेंडर फटने से मधु नगर में लगी थी आग :आगरा में सुबह से दो जगह भीषण आग लग चुकी है. पहले सिलेंडर फटने से मधु नगर चौराहे पर स्थित दुकान और खोखे जलकर राख हो गए. अब एसएन के मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. आग बुझाते समय अस्पताल में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा था. इससे पूर्व एसएन मेडिकल की नवनिर्मित बिल्डिंग के बच्चा वार्ड में आग लग चुकी है.

यह भी पढ़ें :गैस सिलेंडर फटने से दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पाया काबू

ABOUT THE AUTHOR

...view details