उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों ने गोशाला में आवारा गोवंशों को बंद कर गेट पर जड़ा ताला

By

Published : Dec 4, 2020, 4:52 PM IST

आगरा में किसान अन्ना पशुओं की वजह से परेशान हैं. जिले के फतेहाबाद तहसील के किसानों ने आवारा पशुओं को पकड़कर कौलारा कला की गोशाला में बंद कर दिया. किसानों ने गोशाला की गेट पर अपना ताला जड़ दिया है. गोशाला में बंद अन्ना पशु भूख से परेशान हैं.

कौलारा कला गौशाला
कौलारा कला गौशाला

आगरा : आवारा गोवंशों को किसानों ने कौलारा कला स्थित गोशाला का गेट तोड़कर उसके अंदर कैद कर दिया. किसानों ने गोशाला के गेट पर अपना ताला लगा दिया है और अंदर कैद गाय भूख से परेशान हैं.

सातवें आसमान पर किसानों का पारा

फतेहाबाद तहसील क्षेत्र के डौकी क्षेत्र में आवारा गोवंश किसानों के आलू, गेहूं, सरसों, जौ और हरी सब्जियों की फसल को खा जा रहे हैं. अपनी फसलों को नुकसान होते देख किसानों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. किसान आवारा गोवंशों को इकट्ठा कर कौलारा कला की गोशाल ले गए और गोशाला का ताला तोड़कर गोवंशों को अंदर कर दिया. इसके बाद किसानों ने गोशाला के गेट में अपना ताला लगा दिया और वहां पर हंगामा शुरू कर दिया.

समझाने पर भी नहीं माने किसान

मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. कैलाश चंद्र लोधी और लेखपाल अनिल यादव ने किसानों को समझाने की कोशिश की. किसान किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे. किसानों का कहना था कि कौलारा कला में गोशाला का निर्माण होने के बावजूद भी गोवंशों को गोशाला में नहीं लिया जा रहा है. किसानों का कहना था कि वह बेसहारा गोवंशों को किसी भी कीमत पर बाहर नहीं निकलने देंगे. कुछ किसानों ने इस दौरान बंद गोवंशों के लिए चारे की व्यवस्था की थी लेकिन वह केवल ऊंट के मुंह में जीरे के समान थी. लाख कोशिश के बावजूद भी किसान ताला खोलने पर राजी नहीं हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details