उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीवर सफाई के दौरान कर्मचारी की हुई मौत, परिजनों ने MG रोड किया जाम

By

Published : Dec 20, 2020, 5:37 AM IST

आगरा जिले में सीवर लाइन की सफाई करते वक्त संविदा कर्मचारी की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि सीवर की सफाई करवा रही कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कार्य के दौरान कोई सुरक्षा उपकरण नहीं मुहैया करवाएं हैं. मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने एमजी रोड़ पर जाम लगा दिया.

परिजनों ने लगाया सड़क पर जाम.
परिजनों ने लगाया सड़क पर जाम.

आगराः थाना सिकंदरा के शास्त्रीपुरम क्षेत्र में एडीए द्वारा सीवर लाइन के अंदर सफाई का काम करने के दौरान जहरीली गैस से संविदा कर्मचारी की मौत हो गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस उसे एमजी रोड स्तिथ एसएन इमरजेंसी ले गई, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने एमजी रोड पर जाम लगाना शुरू कर दिया. परिजनों का आरोप था कि सीवर लाइन का काम करा रही मनीषा कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कार्य के दौरान कोई भी सुरक्षा उपकरण कर्मचारियों को मुहैया नहीं कराए थे. इमरजेंसी पर ही परिजनों और पुलिसकर्मियों में तीखी नोकझोंक भी हुई.

परिजनों ने लगाया सड़क पर जाम.

सीवर सफाई के दौरान हुई मौत
थाना सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम में एडीए द्वारा सीवर लाइन की सफाई का कार्य कराया जा रहा था. यह कार्य एडीए ने मनीषा कंस्ट्रक्शन को दिया हुआ है. सफाई का कार्य कर रहे थाना ताजगंज के गांव टीन का नगला निवासी गौतम बाल्मीकि की सीवर लाइन में जहरीली गैस होने के चलते मौके पर मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के साथ काम कर रहे कर्मचारियों ने पुलिस को घटना की सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस और कर्मचारी गौतम को लेकर अस्पताल आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मुआवजे की मांग पर अड़े परिजन
पोस्टमार्टम के लिए गौतम को ले जा रही पुलिस और इमरजेंसी पर पहुंचे गौतम के परिजनों में काफी देर तक बहस होती रही. मृतक के परिजन मनीषा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को मौके पर बुलाने की बात पर अड़े रहे. उनका कहना था कि जब तक कंपनी के मालिक यहां पहुंच कर पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं देंगे. तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे और शव का पोस्टमार्टम भी नहीं करने देंगे. जब कंपनी का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो मृतक के परिजनों ने एमजी रोड पर हंगामा कर जाम लगाना शुरू कर दिया.

अब कैसे होगा परिवार का गुजारा
मृतक के पिता ने बताया कि गौतम के तीन बच्चे हैं और छोटी बेटी अभी 3 माह की है. गौतम के मरने के बाद उसकी पत्नी, बच्चों और परिवारी जनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. बिना गौतम के अब उसके बच्चों की परवरिश करना बड़ा ही मुश्किल हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details