उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नलकूप का कनेक्शन कटने के बाद भी आ रहा विद्युत बिल

By

Published : Jan 20, 2021, 12:51 PM IST

यूपी के आगरा में विद्युत विभाग की लापरवाही सामने आई है. एक किसान का नकलूप कनेक्शन सालों पहले बंद हो गया, बावजूद इसके अभी तक बिजली का बिल आ रहा है. मामले में किसान ने तहसील दिवस पर अधिकारियों से शिकायत की है.

तहसील दिवस में की शिकायत
तहसील दिवस में की शिकायत

आगरा :जिले के थाना बाह क्षेत्र में एक किसान के नलकूप का विद्युत कनेक्शन कटने के बाद सालों से विद्युत बिल आ रहा है. परेशान किसान ने तहसील दिवस पर अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

मामला जिले के बाह थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव बृसंगपुरा का है. किसान कोमल सिंह ने मंगलवार को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों से शिकायत की है. उन्होंने बताया कि उनके खेत में लगे नलकूप कनेक्शन संख्या FB5-7135/006126 का विद्युत कनेक्शन उनके पिता छोटेलाल के नाम पर था. पिता की मृत्यु कई सालों पहले हो चुकी है.

विद्युत विभाग ने मार्च 2010 में नकलूप का कनेक्शन कटवाने को लेकर टीडीएस (टैक्स डिडक्शन सोर्स) किया था. नलकूप की बोरिंग फेल होने पर किसान ने मार्च 2010 तक का बिल भी विभाग को जमा कर दिया था. लेकिन हैरानी की बात है कि बिजली कनेक्शन कट जाने के बाद भी अभी तक बिजली बिल आ रहा है.

कोमल सिंह ने कहा कि इस बाबत विभाग से कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित किसान ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंगलवार को तहसील दिवस पर अधिकरियों से शिकायत की. मामले में तहसील अधिकारी, उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित ने तत्काल कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details