उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा कॉलेज में गार्ड ने रोकी शिक्षा मंत्री की गाड़ी, मंत्रीजी कार्यक्रम छोड़कर चले गए

By

Published : Aug 20, 2022, 7:25 PM IST

आगरा कॉलेज में शनिवार से शुरू हुई प्रदर्शनी में भाग लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री की गाड़ी को गार्ड ने रोक लिया. इससे नाराज होकर शिक्षा मंत्री कार्यक्रम छोड़कर चले गए.

Etv bharat
आगरा कॉलेज के गार्ड ने मंत्री जी की गाड़ी को अंदर जाने से रोका तो गुस्से में शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम को ही छोड़ा

आगराःजनपद के आगरा कॉलेज (agra college) में 20 अगस्त से 23 अगस्त तक चार दिवसीय आराध्या अंतरराष्ट्रीय चित्रकला प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इसी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कानून एवं विधि मंत्री एसपी सिंह बघेल एवं शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था. आगरा कॉलेज के गार्ड ने शिक्षा मंत्री की गाड़ी को प्रवेश नहीं दिया. इस वजह से शिक्षा मंत्री नाराज हो गए और कार्यक्रम छोड़कर चले गए. शिक्षा मंत्री का कहना है कि आगरा कॉलेज में गाड़ियों की संख्या अधिक होने की वजह से गाड़ी की एंट्री नहीं हो रही थी और उन्हें दूसरे कार्यक्रम में जाना था. समय के अभाव के कारण वह गेट से ही लौट गए.
आगरा कॉलेज में बीकॉम की द्वितीय वर्ष की परीक्षा शनिवार को थी. वहीं, वनरक्षक विभाग की परीक्षा रविवार को आगरा कॉलेज में होने जा रही है. इसकी तैयारियों के लिए अफसरों व शिक्षकों की कई गाड़ियां कॉलेज में पहले से ही मौजूद थीं. पार्किंग की जगह ही नहीं बची. कानून एवं विधि मंत्री की गाड़ी के प्रवेश के बाद जब शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय आगरा कॉलेज के गेट पर पहुंचे तो पार्किंग की जगह न होने की बात कह गार्ड ने शिक्षा मंत्री की गाड़ी को रोक दिया. इस कारण वह गेट से ही लौट गए. पूरे मामले की जानकारी होने पर आयोजन समिति की संरक्षक डॉ सुनीता यादव शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के घर पहुंच गईं और उन्होंने गलती के लिए माफी मांगी.

प्रदर्शनी में देश-विदेश के कलाकार भाग ले रहे
प्रदर्शनी विशाखापट्टनम पोर्ट अथॉरिटी द्वारा प्रायोजित की गई है. आयोजन समिति के संरक्षक एवं आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग शुक्ल ने बताया कि अंतराष्ट्रीय प्रदर्शनी का आयोजन कॉलेज के चित्रकला विभाग की गैलरी में किया जा रहा है. इसमें देश-विदेश के कई नामी-गिरामी कलाकार भाग ले रहे हैं. कार्यक्रम में युवा एवं नए कलाकारों को वरिष्ठ कला शिक्षकों एवं कलाकारों के मध्य अपनी श्रेष्ठ सृजन क्षमता को रखने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details