उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार से मिलकर दी सांत्वना

By

Published : Dec 9, 2021, 3:34 PM IST

Updated : Dec 9, 2021, 7:20 PM IST

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे से पूरा देश गमगीन है. इस हादसे में आगरा ने जाबांज विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को खोया है.

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने दी सांत्वना
डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने दी सांत्वना

आगराः तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के हेलीकॉप्टर हादसे (Mi-17V-5) में आगरा ने जाबांज विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को खोया है. विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार को सांत्वना देने यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को करीब 1.30 बजे आगरा पहुंचे.

उन्होंने विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के पिता सुरेंद्र सिंह चौहान से मुलाकात की. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हम और हमारी सरकार आपके साथ हैं. वहीं मीडिया से रूबरू होने पर उन्होंने इस हादसे पर संवेदना व्यक्त की.

डिप्टी सीएम ने विंग कमांडर के परिवार से मिलकर दी सांत्वना

इसे भी पढ़ें- संसद में राजनाथ का बयान, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत की मौत मामले में जांच शुरू

गौतलब है कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य स्टॉफ की मौत हो गई. हेलीकॉप्टर आगरा के सरन नगर निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान उड़ा रहे थे. वे भी हादसे में शहीद हो गए. शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह के घर में कोहराम मचा हुआ है. पिता सुरेंद्र सिंह, मां सुशीला देवी, बहन और रिश्तेदारों का हाल बेहाल है. सभी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं. वीरों सपूतों का इस तरह से जाना पूरे देश को रूला गया.

इसे भी पढ़ें- Helicopter Crash: शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान ने किया था पिता के बर्थडे का सरप्राइज प्लान, हादसे के बाद से सदमे में परिवार

डिप्‍टी सीएम का पहले ही आगरा कालेज इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कैंपस में सरोकार संवाद कार्यक्रम था. जिसमें उन्हें मुख्य अतिथि बनाया गया था. लेकिन विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह की शहादत की वजह से कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. इसके बाद डिप्टी सीएम न्‍यू आगरा स्थित शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के आवास पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, यह जानकारी मिली है कि, शाम तक पार्थिव देह आगरा पहुंच जाएगी.

आगरा के मूल निवासी विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान की शहादत पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी शोक व्‍यक्‍त किया है. सीएम योगी ने ट्विटर पर अपने अकाउंट पर परिवार के सदस्‍यों के लिए शोक संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं.

इसके साथ ही हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के यहां सांत्वना देने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, राज्य मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश, राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह, विधायक राम प्रताप सिंह चौहान, भाजपा के जिला अध्यक्ष गिरिराज कुशवाहा, भाजपा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन, भाजपा महानगर उपाध्यक्ष मुनेंद्र सिंह जादौन समेत अन्य तमाम विधायक और मंत्रियों के साथ ही डीएम प्रभु नारायण सिंह, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के साथ अन्य अधिकारी पहुंचे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 9, 2021, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details