उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इस बुखार के चलते अब तक 39 बच्चों की मौत, पूरे इलाके में मची अफरा-तफरी

By

Published : Nov 5, 2021, 10:59 PM IST

आगरा के पिनाहट में डेंगू, मलेरिया के साथ संदिग्ध बुखार का प्रकोप फैला हुआ है. बुखार से अब तक जिले में 41 मौतें हो चुकी हैं, जिसमें 39 बच्चे व दो युवक शामिल हैं. संदिग्ध बुखार के चलते ही आज एक और सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई.

संदिग्ध बुखार से बच्चे की मौत
संदिग्ध बुखार से बच्चे की मौत

आगरा: जिले के पिनाहट ब्लॉक में डेंगू, मलेरिया के साथ संदिग्ध बुखार का प्रकोप फैला हुआ है. इसके चलते अब तक यहां 41 मौतें हो चुकी हैं, जिसमें 39 बच्चे और दो युवक शामिल हैं. वहीं आज संदिग्ध बुखार के चलते एक और सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है.

गौरतलब है कि पिनाहट ब्लॉक में पिछले कुछ दिनों से लगातार वायरल बुखार, डेंगू, मलेरिया का प्रकोप फैला हुआ है. इसके चलते जिले में अब तक 39 बच्चों के साथ दो युवकों की मौत हो चुकी है. लोग सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पतालों में भी अपने बच्चों का इलाज करा रहे हैं. लेकिन इलाज के बावजूद परिणाम सकारात्मक नही हैं. इसके चलते पिनाहट के उटसाना गांव के रहने वाले पवन सिंह के सात वर्षीय बेटे आर्यन की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-आर्मी में जाने का सपना टूटा तो युवक ने वीडियो बनाने के बाद किया सुसाइड

बताया जा रहा है कि आर्यन को बीते चार दिनों से लगातार बुखार आ रहा था. आगरा के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक की देखरेख में बच्चे का उपचार चल रहा था. गुरुवार की शाम को घर पर अचानक बच्चे की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में परिजन बच्चे को लेकर आगरा के लिए दौड़े मगर रास्ते में ही संदिग्ध बुखार के चलते बच्चे ने दम तोड़ दिया. अचानक हुई बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. त्योहार के दिन ही उनकी खुशियां मातम में बदल गईं. इसके बाद दुखी मन से परिजनों ने आज शुक्रवार को बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं बच्चे को लेकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इलाके में फैले संदिग्ध बुखार के चलते कई बच्चों की मौत हो चुकी है, जिससे ग्रामीण अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details