उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजस्थान का कुख्यात कृष्णा 'फरारी कार' में कर रहा ता मौज, गर्लफ्रेंड को करा रहा था दारोगा परीक्षा की तैयारी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 16, 2023, 12:40 PM IST

यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गैंगस्टर कुलदीप जघीना की हत्या में शामिल राजस्थान के इनामी बदमाश कृष्णा उर्फ करतार को गिरफ्तार कर लिया. कुख्यात बदमाश अपनी प्रेमीका के नाम से "फरारी कार" खरीदकर फरारी काट रहा था.

UP STF
UP STF

आगरा: यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट की गिरफ्त में आए इनामी बदमाश कृष्णा उर्फ करतार ने बुधवार को चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. वह लंबे समय से अपनी प्रेमिका के नाम पर खरीदी "फरारी कार" में फरारी काट रहा था. कुख्यता ने अपनी प्रेमिका से मंदिर में शादी भी कर ली है. उसकी प्रेमिका दरोगा बनना चाहती है. कुख्यात की प्रेमिका ने बिहार में दरोगा भर्ती के लिए फार्म भी भरा था. इसलिए उसने प्रेमिका के खातिर आगरा को ठिकाना बनाया था. यूपी और राजस्थान पुलिस को चकमा देने के लिए बदमास अपने पास मोबाइल भी नहीं रखता है.

राजस्थान में चर्चित हत्याकांड का आरोपी
बता दें कि भरतपुर पुलिस की अभिरक्षा में 12 जुलाई-2023 को गैंगस्टर कुलदीप जघीना की हत्या में शामिल इनामी बदमाश कृष्णा शामिल था. भरतपुर पुलिस ने कृष्णा पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. भरतपुर पुलिस को कुख्यात बदमाश की लेंबे समय से तलाश थी. कुख्यात कृष्णा भरतपुर में जिस गैंगस्टर कुलदीप जघीना के मर्डर में शामिल है. उसी गैंगस्टर कुलदीप जघीना ने भरतपुर में भाजपा नेता की हत्या की थी. दोनों ही हत्याकांड राजस्थान में चर्चित है.

एसटीएफ के जाल में फंसा
भरतपुर पुलिस की एक टीम आगरा में कुख्यात 50 हजार रुपये के इनामी कृष्णा की तलाश में डेरा डाली थी. यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट ने भी कुख्यात कृष्णा के लिए पहले से जाल बिछा रहा था. क्योंकि, कृख्यात ने सदर क्षेत्र में एक सराफा व्यापारी के साथ ढाई लाख रुपये की ठगी की थी. कुख्यात द्वारा नकली सोना बेचा गया था. इस पर यूपी एसटीएफ और भरतपुर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन से कुख्यात कृष्णा की तलाश शुरू कर दी थी. यूपी एसटीएफ के जाल में बुधवार को कुख्यात कृष्णा फंस गया.

ठगी के बाद एसटीएफ की टीम लगी थी
यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट के सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि 50 हजार के इनामी कुख्यात कृष्णा उर्फ करतार की आगरा में लोकेशन मिलने पर इंस्पेक्टर एसटीएफ यतेंद्र शर्मा के साथ एक टीम उसके पीछे लगाई. जिससे पता चला कि कुख्यात सदर थाना क्षेत्र में एक मकान में किराए पर रहता है. क्योंकि, सदर क्षेत्र के सराफा व्यापारी से ढाई लाख रुपये के बाद भी उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, लेकिन उस समय वह भाग गया था. इसके बाद मामले की जानकारी भरतपुर पुलिस को दी गई थी.

प्रेमिका के नाम खरीदी थी फरारी
एसटीएफ सीओ ने बताया कि कुख्यात कृष्णा मोबाइल नहीं रखता है. वो आगरा में प्रेमिका के पास रहता था. उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है. उसके पास से जो फरारी गाड़ी मिली है. वो उसने अपनी प्रेमिका के नाम से खरीदी है. उसी फरारी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूमता था. उसकी कार से कई फर्जी नंबर प्लेट भी मिली है. आरोपी से पूछताछ में पता चला कि उसकी प्रेमिका दरोगा बनाना चाहती है. वो आगरा में दरोगा की भर्ती की तैयारी कर रही है. उसने बिहार में दरोगा भर्ती के लिए फार्म भी भरा हुआ है.

यह भी पढ़ें- हॉस्टल वार्डन की रेप के बाद हत्या, 4 बच्चों के पालन पोषण के लिए करती थी टिफिन का बिजनेस

यह भी पढ़ें- बुजुर्गों की मदद में बनारस अव्वल, जानें कैसे आप भी ले सकते हैं, हर माह 1000 रुपये का लाभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details