उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सॉल्वर गैंग के मोबाइल का डाटा डिलीट होने से हड़कंप, दारोगा सस्पेंड, दो सिपाहियों की भूमिका की जांच

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 27, 2023, 8:12 AM IST

Etv bharat
Etv bharat

दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने का सौदा करने वाला सॉल्वर गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया. गैंग के सभी छह सदस्यों के मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिए. जब जांच के लिए ये मोबाइल खंगाले गए तो डाटा डिलीट मिला. इससे हड़कंप मच गया. लापरवाही के चलते दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, दो सिपाहियों की भूमिका की जांच हो रही है.

आगराः आगरा कमिश्नरेट पुलिस की सर्विलांस और एत्मादपुर थाना पुलिस ने सॉल्वर गैंग के छह सदस्यों को पकड़ा था. इसमें देव कॉलेज का कर्मचारी भी शामिल था. पुलिस ने गैंग के सदस्यों के मोबाइल छलेसर चौकी में रखे थे. बाद में पता चला कि सॉल्वर गैंग के आरोपियों के मोबाइल से डाटा डिलीट हो गया है. इससे हड़कंप मच गया. डीसीपी सोनम कुमार ने शक के घेरे में आए चौकी प्रभारी छलेसर दीपक तोमर को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही चौकी में तैनात एक सिपाही की भूमिका भी शक के घेरे में है. सिपाही की एक आरोपी से दोस्ती है. बताया गया कि पुलिस लाइन में तैनात किसी सिपाही ने पुलिस चौकी के सिपाही को फोन कर मोबाइल से डाटा डिलीट कराया. बताया जा रहा है कि सॉल्वर गैंग ने दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने का सौदा किया था.

बता दें कि आगरा कमिश्नरेट पुलिस की सर्विलांस की सूचना पर एत्मादपुर पुलिस ने शुक्रवार को छापा मारकर सॉल्वर गैंग के छह आरोपी पकड़े थे. इनके पास से 39 क्लोन फिंगर प्रिंट, बायोमेट्रिक मशीन, 38 आधार कार्ड, दो लैपटॉप, नौ मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद हुआ था. डीसीपी सोनम कुमार ने बताया कि सॉल्वर गैंग के आरोपियों की पहचान आकाश ( फिरोजाबाद), सतेंद्र सिंह (बाह), राजू उर्फ राजीव (टूंडला) रामावतार, कीर्ती प्रधान (सिकन्दरा) अजय यादव (नगला एत्मादपुर) के रूप में हुई थी.

खाना खाने चली गयी थी सर्विलांस टीम
सॉल्वर गैंग के आरोपियों को छलेसर पुलिस चौकी पर लाया गया था. उनके जब्त मोबाइल चौकी पर रखे थे. जिले की सर्विलांस टीम कार्रवाई फर्द बनने से पहले चौकी से कुछ देर के लिए खाना खाने चली गई थी. जब सर्विलांस टीम वापस लौटकर पुलिस चौकी आई तो आरोपियों के मोबाइल का डाटा डिलीट मिला. इससे हड़कंप मच गया.

दारोगा निलंबित, सिपाही की भूमिका संदिग्ध
डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने चौकी इंचार्ज छलेसर दीपक तोमर को निलंबित किया गया है. पुलिस आयुक्त ने पूरे प्रकरण की गहराई से जांच के आदेश दिए हैं. चौकी प्रभारी ने अपना पक्ष अधिकारियों के समक्ष रखकर खुद को निर्दोष बताया. प्रारंभिक छानबीन के बाद चौकी पर तैनात एक सिपाही भी शक के घेरे में आ गया. उसके पास पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही का फोन आया था. पुलिस लाइन में तैनात उस सिपाही के संबंध पकड़े गए आरोपित कीर्ति प्रधान से बताए जा रहे हैं. इसकी भी जांच चल रही है.
डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने बताया कि जांच में जल्द ही हकीकत सामने आएगी. इस मामले में जो भी पुलिस कर्मी लिप्त होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढे़ंः ब्रह्माकुमारी आश्रम में बहनों की आत्महत्या मामले का मुख्य आरोपी नीरज 13 दिन बाद गिरफ्तार, सरेंडर करने की फिराक में था, लेनदेन का विवाद कबूला

ये भी पढ़ेंः सगाई के मंडप में पहुंचने से पहले दूल्हा गायब, लड़की पक्ष के पैरों तले खिसकी जमीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details